दिल्ली में कब से खुलेंगे स्कूल? जानिए- एक्सपर्ट कमेटी ने सरकार को सौंपी रिपोर्ट में क्या कहा?

दिल्ली में स्कूल किस तरह खोले जाएं इसको लेकर दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने एक एक्सपर्ट कमिटी का गठन किया था. बता दें कि दिल्ली में कोविड संक्रमण कंट्रोल में हैं.

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में स्कूल खोलने (School Reopening) को लेकर दिल्ली सरकार की एक्सपर्ट कमिटी ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है. सूत्रों के मुताबिक कमिटी ने सभी क्लास के लिए स्कूल खोलने की सिफारिश की है. कमेटी ने कहा है कि चरणबद्ध तरीके से स्कूलों को खोला जाए.

सूत्रों के मुताबिक, कमेटी ने सबसे पहले बड़ी क्लास के छात्रों के लिए स्कूल खोलने की सिफारिश की है. उसके बाद मिडिल और आखिर में प्राइमरी क्लास खोलने का सुझाव दिया है. एक्सपर्ट कमेटी की इस रिपोर्ट पर अब DDMA की बैठक में चर्चा होगी. उसी में इस पर  अंतिम फ़ैसला लिया जाएगा.

दरअसल, दिल्ली में स्कूल किस तरह खोले जाएं इसको लेकर दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने एक एक्सपर्ट कमिटी का गठन किया था. बता दें कि दिल्ली में कोविड संक्रमण कंट्रोल में हैं.

दिल्ली में स्कूल खोलने के सवाल पर CM अरविंद केजरीवाल  ने कहा,  "अन्य राज्यों से मिक्स्ड एक्सपीरियंस आए हैं. अभी भी हम सिचुएशन पर नजर रखे हुए हैं. हम लोग बच्चों के साथ किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते हैं. जल्दी से जल्दी स्कूल खोलना चाहते हैं, जब भी कोई इस बारे में निर्णय होगा, हम बताएंगे. कमेटी ने जो रिपोर्ट दी है, उसपर भी जो निर्णय होगा वो बताएंगे."

दिल्ली में लगातार पांचवें दिन कोरोना से एक भी मौत नहीं, 24 घंटे में सामने आए 39 नए केस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 39 नए मामले सामने आए और इस घातक वायरस से किसी मरीज की मौत नहीं हुई. राज्य में संक्रमण की दर 0.06 फीसदी रही. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार लगातार पांचवां ऐसा दिन रहा जब संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई, जबकि महामारी की दूसरी लहर के बाद से यह 15वां अवसर रहा जब शहर में कोविड-19 से किसी मरीज की जान नहीं गई.