बीजेपी की हर कोशिश को बुरी नजर से देखा गया है : पीएम नरेंद्र मोदी

बीजेपी की हर कोशिश को बुरी नजर से देखा गया है : पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अंग्रेज़ों के समय भी राजनीतिक दलों ने इतना विपरीत माहौल नहीं झेला जितना आजादी के बाद बीजेपी जनसंघ के कार्यकर्ताओं ने झेला. पीएम के मुताबिक बीजेपी की हर कोशिश को बुरी नजर से देखा गया है. प्रधानमंत्री ने ये बात राजधानी दिल्ली में बीजेपी के नए मुख्यालय की इमारत की नींव रखने के बाद कही.

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के साथ पार्टी के सभी पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री मौजूद थे. इस मौके पर पीएम मोदी ने बीजेपी और जनसंघ की यात्रा को याद किया और कहा कि आजादी के बाद से ही पार्टी को चुनौतियां मिलीं. पीएम ने कहा, "बीजेपी ऐसी पार्टी है जिसे हमेशा विपरीत प्रवाह का सामना करना पड़ा, हर प्रयास को बुरी नजर से देखा गया परखा गया." उन्होंने कहा, "आजादी के बाद जितने बलिदान एक दल ने दिए इतने किसी दूसरे दल को नहीं देने पड़े."

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि ये बीजेपी का सुनहरा दौर है और पार्टी सबसे ऊंचाई पर है. अमित शाह ने कहा, "आज बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है. उसके 1000 से ज्यादा विधायक और 300 से ज्यादा सांसद हैं." दिल्ली में दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर बनने वाले बीजेपी के नए मुख्यालय के भवन को 2018 तक पूरा करने का लक्ष्य है.

पार्टी के संगठन महामंत्री रामलाल ने कहा कि नए भवन में परंपरा और आधुनिकता का मेल होगा. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि राजनीतिक दलों को लुटियन ज़ोन से बाहर मुख्यालय बनाने होंगे. इसी के बाद बीजेपी ने 11 अशोक रोड से हट कर दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर इमारत बनाने का फैसला किया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com