दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके, हरियाणा में था केंद्र

भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5 मापी गई, भूकंप का केंद्र हरियाणा के रोहतक में 22 किलोमीटर गहराई पर था

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके, हरियाणा में था केंद्र

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके

खास बातें

  • भूकंप सुबह 4 बजकर 26 मिनट पर आया
  • भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5 मापी गई
  • भूकंप से किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं
नई दिल्ली:

राजधानी नई दिल्ली समेत हरियाणा के रोहतक और आसपास के क्षेत्र में आज तड़के भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए. भूकंप सुबह 4 बजकर 26 मिनट पर आया. फिलहाल इससे नुकसान की कोई खबर नहीं है. भूकंप का केंद्र हरियाणा के रोहतक में 22  किलोमीटर गहराई पर था. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5 मापी गई है.  भूंकप के झटके से लोगों में दहशत फैल गई. इससे अभी तक किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है.

शुक्रवार को तड़के जब दिल्ली और इससे सटे इलाकों में लोग गहरी नींद में डूबे हुए थे तब अचानक लगे झटकों ने उन्हें चौंका दिया. राजधानी से सटे हरियाणा के रोहतक जिले में आए भूकंप ने आसपास के इलाकों को हिला दिया. बताया जाता है कि भूकंप की तीव्रता  रिक्टर स्केल पर 5 थी और इसका केंद्र रोहतक जिले के खरखोदा नामक स्थान पर 22 किलोमीटर गहराई में था.

अब तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक यूपी के शामली, हरियाणा के जींद और रोहतक में भूकंप के तेज झटके महसूस किए जाने की खबर है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी झटके महसूस किए गए हैं.

फिलहाल इस भूकंप से किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. भूकंप के झटके लगने पर जागे लोगों में दहशत का माहौल बना रहा. रोहतक में जब अलसुबह अचानक पंखे, खिड़की-दरवाजे हिलने लगे तो लोग घबरा गए. वे घरों से बाहर निकल आए. कुछ लोगों ने तुरंत सोशल मीडिया पर इस भूकंप के बारे में पुष्टि करनी चाही तो कुछ ने अपने अनुभव साझा किए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com