हिमाचल प्रदेश में मनाली निकट भूकंप के झटके, खौफ के मारे घरों से बाहर निकले लोग

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, मंगलवार सुबह Manali में Himachal Pradesh के निकट रिक्टर पैमाने पर 4.3 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए.

हिमाचल प्रदेश में मनाली निकट भूकंप के झटके, खौफ के मारे घरों से बाहर निकले लोग

Himachal Pradesh में Manali के निकट भूकंप के झटके

Manali:

हिमाचल प्रदेश के शहर मनाली (Manali Earthquake) में मंगलवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए. सुबह के वक्त इन झटकों के कारण लोग डर के मारे घरों से बाहर निकल आए. फिलहाल भूकंप के कारण जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, मंगलवार सुबह Manali में Himachal Pradesh के निकट रिक्टर पैमाने पर 4.3 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए.एजेंसी के अनुसार, भूकंप का केंद्र Manali, Himachal Pradesh, India से 108 किलोमीटर उत्तर-उत्तरपश्चिम (NNW) में था. भूकंप भारतीय समयानुसार 6:02 AM बजे सतह से 10 किलोमीटर की गहराई में आया. 

दो दिन पहले हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में भूकंप के झटके आए थे, हालांकि उसमें कोई हताहत नहीं हुआ था. पिछले कुछ दिनों में उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में कई बार भूकंप ने लोगों को दहशतजदा कर दिया है. वहीं उत्तराखंड में हिमस्खलन और बर्फीले तूफान के कारण ट्रेकर्स की मौत के दो हादसों ने भी सबको हिला दिया है. उत्तराखंड ने पिछले हफ्ते भारी बारिश का कहर झेला था. उत्तराखंड के कुमायूं क्षेत्र में आए भारी बारिश और भूस्खलन के कारण 67 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. 

भूकंप के झटके निम्नलिखित इलाकों में महसूस किए गए:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या आप इसी क्षेत्र में रहते हैं, क्या आपने भूकंप के झटके महसूस किए? अपना अनुभव बांटने के लिए कमेंट बॉक्स का प्रयोग करें, या अपने फोटो और वीडियो @ndtvindia पर ट्वीट करें.