राजस्‍थान में परीक्षा केंद्र के बाहर गार्ड ने महिला के टॉप की काटी आस्तीन, महिला आयोग ने जताई नाराजगी

राजस्थान के बीकानेर में राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा (Rajasthan Administrative Services exam) के दौरान एक एग्जाम सेंटर के बाहर एक पुरुष गार्ड की ओर से एक महिला कैंडिडेट की टॉप की आस्तीन काटने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है.

राजस्‍थान में परीक्षा केंद्र के बाहर गार्ड ने महिला के टॉप की काटी आस्तीन, महिला आयोग ने जताई नाराजगी

During RAS EXAM the guard cut off the sleeve of the woman's top

खास बातें

  • फाइल फोटो
  • फाइल फोटो
  • फाइल फोटो

बीकानेर में राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा (Rajasthan Administrative Services exam) के दौरान एक एग्जाम सेंटर के बाहर एक पुरुष गार्ड की ओर से महिला कैंडिडेट की टॉप की आस्तीन काटने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस घटना पर नाराजगी जताते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने कहा है कि यह पूरी तरह से अपमानजनक है. आयोग ने महिलाओं को इस तरह के उत्पीड़न से बचाने के लिए राज्य सरकार से कार्रवाई की मांग की है. राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने नोटिस जारी किया है कि राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा (Rajasthan Administrative Services exam) के लिए केंद्र में महिला उम्मीदवारों की तलाशी के लिए किसी महिला गार्ड की नियुक्ति क्यों नहीं की गई.

ये भी पढ़ें- ''राहुल गांधी के साथ समस्‍या यह है....'' : प्रशांत किशोर ने कांग्रेस नेता पर साधा निशाना

किसी महिला गार्ड की नियुक्ति क्यों नहीं की गई : NCW
एक बयान में  एनसीडब्ल्यू ( NCW) ने कहा है कि यह एक मीडिया पोस्ट में आया है, जिसमें एक पुरुष सुरक्षा गार्ड को एक परीक्षा केंद्र के बाहर एक महिला कैंडीडेट की ओर से पहने गए टॉप की आस्तीन काटते हुए देखा जा रहा है. बयान में कहा गया है कि "राष्ट्रीय महिला आयोग कथित घटना से स्तब्ध है. महिलाओं को इस तरह के उत्पीड़न से गुजरना बेहद अपमानजनक है और एनसीडब्ल्यू शर्मनाक घटना की कड़ी निंदा करता है. आयोग ने मामले में स्वत: संज्ञान लिया है."

ये भी पढ़ें- जब कांग्रेस नेता ने किया कमेंट तो अरविंद केजरीवाल ने दिया स्माइली से जवाब

महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने राज्य के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कहा कि इस मामले में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)