DRI ने बड़े ऑपरेशन को दिया अंजाम, इंफाल से पकड़ा 21 करोड़ रुपये कीमत का 43 किलो सोना

विदेशी सोने के ये बिस्किट कार में 3 जगह खास कैविटी बनाकर छिपाए गए, इन्हें निकालने में करीब 18 घण्टे का समय लगा, आरोपी इस वाहन का प्रयोग पहले भी तस्करी के लिए करते रहे है.

DRI ने बड़े ऑपरेशन को दिया अंजाम, इंफाल से पकड़ा 21 करोड़ रुपये कीमत का 43 किलो सोना

गाड़ी की तलाशी हुई तो उससे सोने के 260 बिस्किट बरामद हुए जिनका वजन 43 किलो से ज्यादा था.

नई दिल्ली:

राजस्व खुफिया निदेशालय यानी डीआरआई (Directorate of Revenue Intelligence) ने एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम देते हुए 21 करोड़ रुपये कीमत का 43 किलो सोना बरामद किया है. डीआरआई के अधिकारियों के मुताबिक एक सूचना के बाद 16 जून को इम्फाल में एक गाड़ी को रोका गया और गाड़ी में बैठे 2 लोगों से पूछताछ हुई. गाड़ी की तलाशी हुई तो उससे सोने के 260 बिस्किट बरामद हुए जिनका वजन 43 किलो से ज्यादा था.

Gold Price Today on 17th June : एक महीने के निचले स्तर पर सोना, हुआ इतना सस्ता, चांदी में उछाल

विदेशी सोने के ये बिस्किट कार में 3 जगह खास कैविटी बनाकर छिपाए गए, इन्हें निकालने में करीब 18 घण्टे का समय लगा, आरोपी इस वाहन का प्रयोग पहले भी तस्करी के लिए करते रहे है. डीआरआई के अधिकारियों के मुताबिक लॉकडाउन के बाद भी सोने की तस्करी जारी है,पिछले 3 महीने में गुवाहाटी जोनल यूनिट म्यांमार सेक्टर से 67 किलो सोना बरामद किया है ,जिसकी कीमत 33 करोड़ है. जिसमें 55 किलो सोना केवल जून के महीने में पकड़ा गया,ये सोने की ये तस्करी भारत-म्यामांर बॉर्डर से हो रही है.

इससे पहले गौतमबुद्ध नगर के सिल्वर सिटी से अब तक की सबसे बड़ी करोड़ों रुपए की चोरी के मामले में कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने आरोपी फरार फ्लैट के केयरटेकर गोपाल को गिरफ्तार कर लिया है. गोपाल की गिरफ्तारी से पुलिस को मामले की कड़ियां जोड़ने और काले खजाने के गुमनाम मालिक तक पहुंचने में मदद मिलेगी. 

Gold Hallmarking : सोने के गहनों की शुद्धता के लिए हॉलमार्किंग में ये 4 चीजें पहचानें, धोखाधड़ी से बचें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दरअसल एक दिन पहले ही आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें गठित हुईं थी. उसके बाद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है.फरार केयरटेकर गोपाल इस मामले का बेहद महत्वपूर्ण कड़ी है. उसको हिरासत में लिए जाने से पूरे मामले को समझने और खजाने के मालिक तक पहुंचने में आसानी होगी. नोएडा पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. जरूरी जानकारी इकट्ठा कर उस मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी.