विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 12, 2021

40 किलो सोना, 6.5 करोड़ नकद का असली मालिक कौन, पसोपेश में ग्रेटर नोएडा पुलिस

गैंग ने करोड़ों की चोरी बीते साल सितंबरमें की थी, कुछ दिन पहले गैंग के लोगों में सोने के बंटवारे को लेकर झगड़ा हो गया और बात पुलिस तक पहुंच गई

Read Time: 3 mins
40 किलो सोना, 6.5 करोड़ नकद का असली मालिक कौन, पसोपेश में ग्रेटर नोएडा पुलिस
प्रतीकात्मक फोटो.
नई दिल्ली:

ग्रेटर नोएडा में करोड़ों के सोने की चोरी हुई और चोर पकड़े भी गए, लेकिन यूपी पुलिस को अब तक ये पता नहीं चला है कि ये चोरी किस घर में हुई और इस सोने का असली मालिक कौन है. अब करीब 40 किलो सोने और साढ़े 6 करोड़ नकद की चोरी के मामले की जांच में ईडी और आयकर विभाग भी जुट गया है. करीब 14 किलो सोना और 57  लाख कैश की बरामदगी नोएडा पुलिस ने 6 लोगों से की है. पुलिस के मुताबिक इस गैंग ने करोड़ो की ये चोरी बीते साल सितंबर के महीने में की थी,लेकिन कुछ दिन पहले गैंग के लोगों में सोने के बंटवारे को लेकर झगड़ा हो गया और ये बात पुलिस तक पहुंच गई. फिर जाल बिछाकर नोएडा से सभी 6 लोग पकड़े गए, आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने करीब 40 किलो सोना और साढ़े 6 करोड़ रुपये चोरी किया था.

नोएडा एडिशनल डीसीपी रणविजय ने कहा कि हैरानी की बात ये है ये अनोखी चोरी किस घर से हुई ये अब तक पता नहीं चल सका है,ये खजाना किसका है ये भी पता नहीं पाया है,पुलिस आरोपियों को लेकर ग्रेटर नोएडा की सिल्वर सिटी सोसाइटी पहुंची,लेकिन चोर यह नहीं बता पा रहे कि वो कौनसा फ्लैट था जहां वो चोरी करने आये, जांच में पता चला कि है

इस वारदात का मास्टरमाइंड गोपाल है. गोपाल सुप्रीम कोर्ट के वकील किशलय पांडे का केयरटेकर है.जिस फ्लैट में चोरी हुई माना जा रहा कि वो किशलय का ही होगा. किशलय के ड्राइवर ने ही गोपाल को पैसे के बारे में बताया था.फिर गोपाल ने ग़ाज़ियाबाद और नोएडा के सलारपुर के 9 लोगों के साथ इस चोरी को अंजाम दिया. चोरी करते वक्त गोपाल के साथ जो शख्स फ्लैट में गया वो भी फरार है. बाकी लोग फ्लैट से दूर खड़े थे इसलिए उन्हें फ्लैट का पता नहीं. 

पुलिस के मुताबिक किसलय और उसके पिता राममणि पर दिल्ली एनसीआर में ठगी के कई केस दर्ज हैं,उनकी तरफ से चोरी की कोई शिकायत नहीं दी गयी थी,पता चला है कि वो विदेश में हैं. पुलिस ने इस मामले की जांच में ईडी और आयकर विभाग को भी शामिल किया है. डीसीपी ने कहा कि किशलय की ग्रेटर नोएडा में कई संपत्तियों का पता चला है ,उसकी की पत्नी ग्रेटर नोएडा की एक पॉश सोसाइटी में रह रही है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Exclusive: पुणे पोर्शे केस में नाबालिग ने 42 दिन बाद लिखा 300 शब्दों का निबंध, बोला- रोड सेफ्टी बहुत जरूरी
40 किलो सोना, 6.5 करोड़ नकद का असली मालिक कौन, पसोपेश में ग्रेटर नोएडा पुलिस
"अपराध करेंगे तो भुगतना भी...": बदायूं में 2 बच्चों की गला रेतकर हत्या करने वाले साजिद की मां
Next Article
"अपराध करेंगे तो भुगतना भी...": बदायूं में 2 बच्चों की गला रेतकर हत्या करने वाले साजिद की मां
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;