"डबल इंजन? आपके इंजन से धुआं निकल रहा है" : नवजोत सिद्धू ने कैप्टन पर साधा निशाना

नवजोत सिद्धू ने अमरिंदर सिंह को 'दगा हुआ कारतूस' बताया और कहा कि अमरिंदर अब डबल इंजन सरकार की बात कर रहे हैं. आपका अपना इंजन लंबे समय से जब्त है, इससे काला धुआं निकल रहा है.

सिद्धू ने पूर्व मुख्यमंत्री को 30 मिनट तक बैडमिंटन खेलने की चुनौती भी दे डाली

चंडीगढ़:

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू और पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं. इस बीच सिद्धू ने उन्हें बैडमिंटन मैच खेलने तक की चुनौती दे डाली है. इससे पहले एक ही सीट से चुनाव लड़ने का चैलेंज भी दिया गया था. इस बीच कांग्रेस द्वारा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को दो सीटों से मैदान में उतारने और शिरोमणि अकाली दल के बिक्रम सिंह मजीठिया के अमृतसर पूर्व से सिद्धू के खिलाफ मैदान में उतरने के बयान के बाद आरोप- प्रत्यारोप का दौर और भी तेज हो गया है. 

कांग्रेस की मुख्यमंत्री चन्नी के भदौर और चमकौर साहिब से चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल ने कटाक्ष किया और कहा, "मैंने कहा था कि हमारे सर्वे के अनुसार, चन्नी चमकौर साहिब से हार रहे हैं." जिस पर पलटवार करते हुए सीएम चन्नी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को उनके खिलाफ पंजाब के किसी भी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की चुनौती दे डाली. 

अमरिंदर सिंह को उनके गढ़ में चुनौती देने के लिए कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू की पसंद को उतारा 

उधर, सिद्धू ने अमृतसर पूर्व सीट से अपना नामांकन दाखिल करते समय अमरिंदर सिंह को पटियाला छोड़ने और उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती दी. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने भी मजीठिया को केवल एक सीट से लड़ने की चुनौती दी. नवजोत सिंह सिद्धू ने चुनौती देते हुए कहा, "अगर आपमें इतना दम है और लोगों पर भरोसा है, तो मजीठा को छोड़कर यहां एक सीट से लड़ें. क्या आप में दम है? 

इसके कुछ दिन बाद ही अकाली नेता ने केवल अमृतसर पूर्व से चुनाव लड़ने की घोषणा की. उनकी पत्नी गनीव कौर अब उनके गढ़ मजीठिया से पार्टी की उम्मीदवार हैं. वहीं अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने चरणजीत सिंह चन्नी सरकार को चुनौती देते हुए कहा है कि अगर वे उनके साले मजीठिया के खिलाफ कोई सबूत लाते हैं तो वह राजनीति छोड़ देंगे, जिनकी जांच एक ड्रग मामले में की जा रही है.

बता दें कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, पंजाब के राजनीतिक क्षितिज पर जुबानी जंग तेज हो गई है. प्रतिद्वंद्वियों पर निशाना साधते हुए, सिद्धू ने हाल ही में कहा, "इन दिनों अपने सपनों में भी वे मुझे देख रहे हैं और डर रहे हैं. गीदड़ों का एक झुंड शेर का शिकार करना चाहता है. अमृतसर पूर्व कांग्रेस की सीट है, यह हमारे लिए भी प्रतिष्ठा की बात है, मजीठिया आपने हमें हमारे मैदान से चुनौती दी है, आपको कड़ा जवाब दिया जाएगा."

अकाली दल के मजीठिया ने कबूल की नवजोत सिंह सिद्धू की चुनौती, लड़ेंगे उनके ही खिलाफ चुनाव

हालांकि, मजीठिया ने कहा है कि सिद्धू अमृतसर पूर्व से हारेंगे. उन्होंने सिद्धू पर निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के लिए कुछ नहीं करने का आरोप लगाया.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने अमरिंदर सिंह को 'दगा हुआ कारतूस' बताया. सिद्धू ने पूर्व मुख्यमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा, "अमरिंदर सिंह अब डबल इंजन सरकार की बात कर रहे हैं. आपका अपना इंजन लंबे समय से जब्त है, इस इंजन से काला धुआं निकल रहा है. आप ठीक से चल भी नहीं सकते."

इतना ही नहीं, सिद्धू ने पूर्व मुख्यमंत्री को 30 मिनट तक बैडमिंटन खेलने की चुनौती भी दे डाली और कहा कि यदि वह इससे सहमत हैं तो वह राजनीति छोड़ देंगे. जवाब में कैप्टन ने ने सिद्धू के लिए एक "अपमानजनक" हार की भविष्यवाणी की. इस कड़ी में केजरीवाल ने भी सिद्धू और मजीठिया पर निशाना साधा और उन्हें "राजनीतिक हाथी" बताया और कहा कि वे लोगों के मुद्दों की अनदेखी कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देश प्रदेश : मजीठिया ने कबूल की सिद्धू की चुनौती, उनके ही खिलाफ चुनाव मैदान में उतरेंगे