विज्ञापन
This Article is From Apr 13, 2012

भारत ने शाहरुख मामले में अमेरिकी राजनयिक को तलब किया

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को अमेरिका में न्यूयार्क के एक हवाई अड्डे पर रोके जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए भारत ने अमेरिका के एक शीर्ष राजनयिक को तलब किया और विदेश मंत्री एसएम कृष्णा ने कहा कि लोगों को रोककर रखना और फिर माफी मांगना अमेरिका की आदत बन गई है और ऐसा जारी नहीं रह सकता।

अमेरिका की ‘यांत्रिक माफी’ को अपर्याप्त बताते हुए भारत ने वाशिंगटन स्थित अपनी राजदूत निरुपमा राव से कहा कि वह इस मुद्दे को वहां के सर्वोच्च अधिकारियों के समक्ष उठाएं।

सूत्रों के अनुसार संयुक्त सचिव (अमेरिका) जावेद अशरफ ने अमेरिकी दूतावास के उप प्रमुख डोनाल्ड ल्यू को तलब किया और इस मुद्दे पर भारत की चिंता से उन्हें अवगत कराया।

येल विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित करने के लिए एक निजी विमान से न्यूयार्क के व्हाइट प्लेंस हवाईअड्डा पहुंचे शाहरुख को आव्रजन अधिकारियों ने लगभग दो घंटे तक रोक कर रखा था। शाहरुख को आव्रजन मंजूरी भारतीय महावाणिज्य दूतावास के हस्तक्षेप के बाद ही दी गई।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि भारतीय महावाणिज्य दूतावास के हस्तक्षेप के तुरंत बाद अमेरिकी सीमाशुल्क और सीमा सुरक्षा अधिकारियों ने उन्हें एक पत्र जारी कर माफी मांगी।

सूत्रों के अनुसार कृष्णा ने कहा कि ‘रोककर रखना और फिर माफी मांगना’ अमेरिका की आदत बन गई है तथा यह जारी नहीं रह सकता। कृष्णा फिलहाल त्रिपक्षीय मंत्रिस्तरीय बैठक में हिस्सा लेने के लिए मास्को में हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
कोई खामी नहीं दिखाई देती... SC ने खारिज की इलेक्टोरल बॉन्ड को रद्द करने वाले फैसले की पुनर्विचार याचिका
भारत ने शाहरुख मामले में अमेरिकी राजनयिक को तलब किया
'विरोध को वामपंथियों ने किया हाईजैक' : आरजी कर के प्रोटेस्ट में लगे कश्मीर के नारों पर तृणमूल
Next Article
'विरोध को वामपंथियों ने किया हाईजैक' : आरजी कर के प्रोटेस्ट में लगे कश्मीर के नारों पर तृणमूल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com