तेज हवा के कारण दिल्ली की वायु गुणवत्ता में सुधार, अधिकतम तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 9.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसमें कहा गया है कि आर्द्रता का स्तर 100 प्रतिशत से 41 प्रतिशत के बीच रहा.

तेज हवा के कारण दिल्ली की वायु गुणवत्ता में सुधार, अधिकतम तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस

पिछले दो दिनों में बारिश और तेज हवाओं ने दिल्ली की वायु गुणवत्ता में काफी सुधार किया है.

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में तेज हवा के कारण वायु गुणवत्ता में गुरुवार को महत्वपूर्ण सुधार हुआ है. शहर का अधिकतम तापमान आज 22.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य है. दिल्ली एनसीआर में मुख्य रूप से आज आसमान साफ रहा और कुछ स्थानों पर मध्यम कोहरा छाया रहा. पिछले दो दिनों में बारिश और तेज हवाओं ने दिल्ली की वायु गुणवत्ता में काफी सुधार किया है.

Weather Updates: दिल्ली-NCR में मौसम का बदला मिजाज, इन राज्यों में आज और कल बारिश से बढ़ेगी ठिठुरन

राष्ट्रीय राजधानी में 24 घंटे का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शाम चार बजे 172 दर्ज किया गया जो 'मध्यम' श्रेणी में आता है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 9.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसमें कहा गया है कि आर्द्रता का स्तर 100 प्रतिशत से 41 प्रतिशत के बीच रहा. पड़ोसी शहर गुरुग्राम (140) और फरीदाबाद (169) में एक्यूआई भी 'मध्यम' श्रेणी में दर्ज किया गया.

कश्मीर में तेज ठंड का सिलसिला जारी, बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान

शुक्रवार को भी मौसम इसी तरह रहने का अनुमान है और अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 22 डिग्री सेल्सियस और 11 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. मौसम विज्ञानियों ने शुक्रवार को मुख्य रूप से आसमान साफ रहने और सुबह कोहरे के साथ दिन भर तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है. बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सरहदों पर घुटनों तक बर्फ और खराब मौसम में ड्यूटी कर रहे जवान



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)