अनलॉक होते ही दिल्ली की सड़कों पर भारी ट्रैफिक, मेट्रो के एंट्री गेट बंद किए गए, अप्रवासी लौट रहे

Delhi Unlock Updates: राष्ट्रीय राजधानी की जीवन रेखा मानी जाने वाली मेट्रो सेवाओं को 10 मई को कोविड के मामलों में भारी उछाल के कारण बंद कर दिया गया था. अब उसे 50 फीसदी क्षमता के साथ चलाने की अनुमति दी गई है.

अनलॉक होते ही दिल्ली की सड़कों पर भारी ट्रैफिक, मेट्रो के एंट्री गेट बंद किए गए, अप्रवासी लौट रहे

Delhi Unlock Updates: दिल्ली अनलॉक होते ही आईटीओ चौराहे पर भारी ट्रैफिक देखा गया. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Delhi Unlock Updates:राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में आज से लॉकडाउन (Lockdown) प्रतिबंध धीरे-धीरे हटना शुरू हो गया है. इस बीच दिल्ली के आईटीओ चौराहे पर भारी ट्रैफिक देखा गया. कई कार, दोपहिया, ऑटो-रिक्शा और कुछ बसों को सड़कों पर रेंगते हुए देखा गया क्योंकि अनलॉक होने के बाद कई लोग अपने-अपने कार्यस्थलों को जाने लगे हैं.

अनलॉक होते ही दिल्ली के कई इलाकों में अप्रवासी मजदूरों की बड़ी संख्या को लौटते हुए देखा गया. आनंद विहार आईएसबीटी पर बड़ी संख्या में दूसरे राज्यं से अप्रवासी मजदूर काम के लिए दिल्ली वापस लौटते देखे गए. मजदूरों ने कहा कि लॉकडाउन हटने से उन्हें रोजगार मिलने की उम्मीद है, इसलिए दिल्ली वापस लौट रहे हैं.

दिल्ली सरकार ने सभी निजी कार्यालयों को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे के बीच 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करने की अनुमति दी है. हालांकि, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन सभी से आग्रह किया है कि जो लोग घर से काम कर सकते हैं, वो ऐसा करना जारी रखें.

दिल्ली में शुरू हुआ 'जहां वोट वहां वैक्सीनेशन' कार्यक्रम, बूथ लेवल अधिकारी घर-घर जाकर स्लॉट करेंगे बुक

दिल्ली सरकार के अनुसार, स्थानीय निकाय और निगम कार्यालय ग्रेड 1 कर्मचारियों के साथ 100 प्रतिशत क्षमता पर काम करेंगे जबकि बाकी कर्मचारियों की उपस्थिति 50 प्रतिशत ही होगी.

लॉकडाउन में बड़ी ढील देते हुए दिल्ली मेट्रो को फिर से शुरू करने की इजाजत दी गई है. इस बीच, सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों से सभी कोविड से संबंधित प्रोटोकॉल का पालन जारी रखने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा, ''हमें कोरोना वायरस बीमारी से खुद को बचाना है, साथ ही अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना है.''

UNLOCK DELHI: दुकानें-मेट्रो आज से शर्तों के साथ शुरू, इन चीजों पर अभी भी है पाबंदी

उधर, भीड़ को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने एंट्री गेट बंद करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं. दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट किया, "भीड़ नियंत्रण उपायों के हिस्से के रूप में और सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए कुछ स्टेशनों पर प्रवेश रुक-रुक कर बंद किया जा रहा है और छोटी अवधि के लिए खोला जा रहा है. कृपया हमारे साथ रहें और अपने आवागमन में अतिरिक्त समय दें."


राष्ट्रीय राजधानी की जीवन रेखा मानी जाने वाली मेट्रो सेवाओं को 10 मई को कोविड के मामलों में भारी उछाल के कारण बंद कर दिया गया था. अब उसे 50 फीसदी क्षमता के साथ चलाने की अनुमति दी गई है.
 

वीडियो- दिल्ली में आज से खुले बाजार, देखिए चांदनी चौक मार्केट में क्या है नजारा?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com