दिल्ली पुलिस लखनऊ जाकर अल कायदा के आतंकियों से पूछताछ करेगी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने साल 2015 में पैन इंडिया AQIS मॉड्यूल का खुलासा करके छह आतंकियों को पकड़ा था, इनमें से कुछ यूपी के थे

दिल्ली पुलिस लखनऊ जाकर अल कायदा के आतंकियों से पूछताछ करेगी

लखनऊ में पकड़े गए अल कायदा के आतंकी.

नई दिल्ली:

लखनऊ में अल कायदा के आतंकियों की गिरफ्तारी के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम अगले दो दिन में लखनऊ जाएगी. स्पेशल सेल की टीम पकड़े गए अल कायदा के आतंकियों से पूछताछ करने के लिए जाएगी. स्पेशल सेल ने साल 2015 में पैन इंडिया AQIS मॉड्यूल का खुलासा करके छह आतंकियों को गिरफ्तार किया था. इनमें से कुछ आतंकी यूपी के थे.

खुफिया सूत्रों के मुताबिक अल कायदा का मौजूदा एक प्रमुख आतंकी उमर अल मंडी भी यूपी के संभल का रहने वाला बताया जा रहा है. दरअसल उमर अल मंडी का असली नाम सैयद अख्तर है. सैयद अख़्तर ने अपना नाम अब उमर अल मंडी रख लिया है. वह दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के मामले में वान्टेड भी है. बता दें कि सैयद उमर उर्फ अल मंडी और संभल का ही रहने वाला एक दूसरा वान्टेड आतंकी मोहम्मद शर्जील उस्मान भी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यूपी का संभल अल कायदा AQIS का गढ़ माना जाता है. पहले भी अल कायदा का एक प्रमुख आतंकी सना उल हक उर्फ असीम उमर संभल का ही रहने वाला था जो 23 सितंबर 2019 को अफगानिस्तान में अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया था.