विज्ञापन
This Article is From Feb 27, 2022

दिल्ली पुलिस ने संपर्क रहित शिकायत दर्ज कराने के लिए ई-कियोस्क लगाए

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने संसद मार्ग पुलिस थाने में ई- कियोस्क (e-kiosk) लगाया है ताकि जनता-पुलिस संपर्क को सुचारु बनाया जा सके और नागरिकों को सुविधा दी जा सके.

दिल्ली पुलिस ने संपर्क रहित शिकायत दर्ज कराने के लिए ई-कियोस्क लगाए
नागरिक ऑनलाइन शिकायत पंजीकरण की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं 
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने संसद मार्ग पुलिस थाने में ई- कियोस्क (e-kiosk) लगाया है ताकि जनता-पुलिस संपर्क को सुचारु बनाया जा सके और नागरिकों को सुविधा दी जा सके. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि ई-कियोस्क लोगों को बिना संपर्क में आए आसानी से शिकायत दर्ज कराने की सुविधा देगा. ई-कियोस्क में दिल्ली पुलिस के आयुक्त का संदेश है. पुलिस ने बताया कि ई- कियोस्क में कई विकल्प हैं और लोग इसमें जिला और विभिन्न थानों की जानकारी देख सकते हैं, साथ ही स्वयं शिकायत भी दर्ज कर सकते हैं. 

दिल्ली में हत्या व डकैती के आरोप में नाबालिग गिरफ्तार, चाकुओं से  गोदकर युवती की हत्या

उन्होंने बताया कि इस कियोस्क की मदद से लोग धार्मिक स्थलों, पेट्रोल पंप, डाकघर, बैंक, श्मशान भूमि, दूथ के बूथ, अस्पताल और मेट्रो स्टेशन सहित अन्य जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं. पुलिस ने बताया कि इस कियोस्क की मदद से लोग ई-प्राथमिकी देख सकते हैं, साइबर अपराध की शिकायत दर्ज करा सकते हैं और वाहन चोरी की रिपोर्ट दर्ज करा सकते हैं. यह लोगों को किराएदारों के सत्यापन की भी सुविधा देता है. पुलिस ने बताया कि नागरिक ऑनलाइन शिकायत पंजीकरण की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं और इसके लिए उन्हें स्क्रीन पर मौजूद क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा.

दिल्ली में 13 फीसदी बढ़ा अपराध, पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने जारी किए आंकड़े.... जानिए अपराध से जुड़ा हर पहलू

पुलिस उपायुक्त (Deputy Commissioner) दीपक यादव ने बताया, ‘‘यह सीधे दिल्ली पुलिस की वेबसाइट से जुड़ा है और कोई शिकायत कियोस्क पर दर्ज करने पर वह स्वत: ही पुलिस की वेबसाइट पर चली जाएगी. इसका इस्तेमाल बहुत आसान है और वरिष्ठ नागरिक भी इसका प्रयोग कर सकते हैं.'' वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वे अधिक भीड़भाड़ वाले बाजारों और पुलिस चौकी पर इन कियोस्क को स्थापित करने पर विचार कर रहे हैं.

दिल्‍ली: गाजीपुर मंडी IED मामले में संदिग्‍ध बाइक बरामद, दिलशाद गार्डन मेट्रो स्‍टेशन से मिली

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com