विज्ञापन
This Article is From Jan 07, 2022

दिल्ली पुलिस ने 60 आपराधिक मामलों में वॉन्टेड गैंगस्टर को दबोचा, गैंगवार की साजिश को किया नाकाम

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गैंगस्टर को गिरफ्तार किया है जिसके खिलाफ दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 60 आपराधिक मुकदमे दर्ज है. पकड़ में आए गैंगस्टर का नाम अनिल दुजाना है. पुलिस ने अनिल दुजाना के साथ उसके दो साथियों को भी गिरफ्तार किया हैै.

दिल्ली पुलिस ने 60 आपराधिक मामलों में वॉन्टेड गैंगस्टर को दबोचा, गैंगवार की साजिश को किया नाकाम
दिल्ली पुलिस ने गैंगस्टर अनिल दुजाना को गिरफ्तार किया.
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गैंगस्टर को गिरफ्तार किया है जिसके खिलाफ दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 60 आपराधिक मुकदमे दर्ज है. पकड़ में आए गैंगस्टर का नाम अनिल दुजाना है. पुलिस ने अनिल दुजाना के साथ उसके दो साथियों को भी गिरफ्तार किया हैै. अनिल दुजाना के खिलाफ दिल्ली में भी आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज था जिसकी वजह से दिल्ली पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम अनिल दुजाना और उसके गैंग के खिलाफ पिछले काफी समय से सबूत जुटाने में लगी हुई थी. पुलिस को इस बात की जानकारी मिली थी कि अनिल दुजाना जिसके खिलाफ उत्तर प्रदेश में 60 से ज्यादा मामले दर्ज हैं वह दिल्ली में छिपा हुआ है और किसी बड़ी आपराधिक वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहा है.

सांकेतिक मनु स्मृति दहन करने पर महिला पत्रकार को जान से मारने की धमकी, पुलिस को दी शिकायत

इसके बाद पुलिस ने अनिल दुजाना के ठिकाने की तलाश करनी शुरू की तो पुलिस को पता लगा कि यह पूर्वी दिल्ली के चिल्ला गांव में छिपा हुआ है. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने ट्रैप लगाकर अनिल दुजाना के ठिकाने पर रेड कर दिया. पकड़ में आए अनिल दुजाना के साथियों के नाम सचिन गुर्जर और रकम सिंह है. पुलिस के मुताबिक यह तीनों दिल्ली में किसी से बदला लेने की नीयत से छिपे हुए थे. पुलिस के पास इस बात की जानकारी थी कि अनिल दुजाना या तो कड़कड़डूमा कोर्ट कंपलेक्स या फिर मंडावली इलाके में किसी पर जानलेवा हमला करेगा. पुलिस का कहना है कि अनिल दुजाना गैंग का कई लोगों के साथ आपसी रंजिश चल रहा है और वक्त पर इसकी गिरफ्तारी हो जाने की वजह से दिल्ली एनसीआर इलाके में गैंगवार की संभावना को टाल दिया गया है.

दिल्ली में "यूने लकी ड्रा" के नाम पर पोंजी योजना चलाने के मामले में एक गिरफ्तार

अनिल दुजाना के खिलाफ नोएडा, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हत्या, लूट, डकैती और जबरन उगाही जैसे संगीन मामलों में एफ आई आर दर्ज है. पुलिस अब अनिल दुजाना से पूछताछ कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अनिल दुजाना गैंग के पास जो हथियार पहुंचते हैं उसके सोर्स क्या है कहां से आते हैं. पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इसके गैंग के कितने और एक्टिव मेंबर हैं और वह किन जगहों पर छिपे हुए हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com