दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश, बिजली की तड़तड़ाहट से सहमे लोग

भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने भी कहा कि 30 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलीं. बिजली की तड़तड़ाहट के साथ हल्की से तेज बारिश भी विभिन्न इलाकों में देखी गई.

दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश, बिजली की तड़तड़ाहट से सहमे लोग

Thunderstorm with light to moderate rain

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के बाशिंदों को रविवार गर्मी से थोड़ी राहत मिली. रविवार शाम करीब 4.30 बजे पहले तेज हवाओं ने जोरदार दस्तक दी. तेज हवाओं के बाद बारिश (Thunderstorm with light to moderate rain) ने मौसम सुहाना कर दिया. इस दौरान बीच-बीच में बिजली की तेज तड़तड़ाहट से लोग सहमे रहे. भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने भी कहा कि 30 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलीं. बिजली की तड़तड़ाहट के साथ हल्की से तेज बारिश भी विभिन्न इलाकों में देखी गई.

दिल्ली के अलावा नोएडा-गाजियाबाद के साथ ही हरियाणा में रोहतक, झज्जर, शिकारपुर, डिबाई, यूपी में मथुरा और अन्य इलाकों में भी ऐसा ही मौसम देखा गया. मौसम विभाग ने ट्वीट कर यह भी बताया था कि अलीगढ़, खैर, गभाना, अतरौली, जतारी, खुर्जा, कासगंज और आगरा में अगले दो घंटे में कम दबाव के चलते बारिश और तेज हवाएं चलने का अनुमान है.

भारतीय मौसम विभाग का अनुमान है कि आंधी-बारिश का यह क्रम नोएडा और उसके आसपास के इलाकों में करीब एक घंटे में खत्म हो जाएगा. यह अनुमान सही भी साबित हुए और करीब 45 मिनट बाद ही बारिश बंद हो गईं, लेकिन ठंडी हवाएं चलती रहीं, जिससे लोगों को काफी सुकून मिला. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में 6 मई को आंधी और बारिश देखी गई थी. राजधानी में दोपहर 3 बजे के बाद से काले बादल छाए हुए थे और बादल गरज रहे थे. मौसम विभाग ने यहां हल्की से मध्यम तेज बारिश होने का अनुमान जताया था. कहीं-कहीं इलाकों में हल्की बूंदाबादी हुई है. भारतीय मौसम विभाग ने भी कहा था कि पूरी दिल्ली में आज बादलों की गरज के साथ धूल भरी आंधी और हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है. राजधानी में इस दौरान 30 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलीं. दक्षिणी-पश्चिमी दिल्ली में ओले पड़े. हरियाणा के गुरुग्राम और फर्रूखनगर में ओले भी पड़े.