Delhi Weather: मौसम का बदला मिजाज, दिल्ली-NCR में तेज हवा के साथ बारिश, कुछ जगहों पर पड़े ओले

Delhi Weather Forecast : मौसम विभाग ने दिल्ली में हल्की से मध्यम तेज बारिश होने का अनुमान जताया था. कहीं-कहीं इलाकों में हल्की बूंदाबादी हुई है. भारतीय मौसम विभाग ने एक ट्वीट कर बताया कि पूरी दिल्ली में आज बादलों की गरज के साथ धूल भरी आंधी और हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है.

Delhi Weather: मौसम का बदला मिजाज, दिल्ली-NCR में तेज हवा के साथ बारिश, कुछ जगहों पर पड़े ओले

Delhi Weather Updates : दिल्ली में तेज हवा के साथ बारिश. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • Delhi Rains : दिल्ली-एनसीआर में बारिश
  • Delhi Weather : हरियाणा में कुछ जगहों पर ओलावृष्टि
  • Weather Update : राजस्थान, यूपी सहित कई जगहों पर बदला मौसम
नई दिल्ली:

Delhi Weather Updates : राजधानी दिल्ली में गुरुवार की शाम बारिश हो रही है. राजधानी में दोपहर 3 बजे के बाद से काले बादल छाए हुए हैं और बादल गरज रहे हैं. मौसम विभाग ने यहां हल्की से मध्यम तेज बारिश होने का अनुमान जताया था. कहीं-कहीं इलाकों में हल्की बूंदाबादी हुई है. भारतीय मौसम विभाग ने एक ट्वीट कर बताया कि पूरी दिल्ली में आज बादलों की गरज के साथ धूल भरी आंधी और हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है. राजधानी में इस दौरान 30 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है. दक्षिणी-पश्चिमी दिल्ली में ओले पड़े हैं. हरियाणा के गुरुग्राम और फर्रूखनगर में ओले भी पड़े हैं.

दिल्ली में बारिश की तस्वीरें सामने आईं. यहां पर काले बादलों के चलते दिन में ही घना अंधेरा छाया हुआ दिखा. वहीं नोएडा में खूब तेज हवाएं चलीं. हालांकि, हवाओं से बादल थोड़े छंटते नजर आए. साढ़े पांच बजे के आसपास नोएडा में भी तेज बारिश शुरू हो गई.

मौसम विभाग के ट्वीट के अनुसार दिल्ली के अलावा कई पड़ोसी राज्यों के भी कई इलाकों में बारिश होने का अनुमान है. राजस्थान के आदमपुर, नूह, भरतपुर सहित कई अन्य इलाकों में हल्की से मध्यम तेज बारिश हो सकती है. 

इसके अलावा हरियाणा के भिवाड़ी, रेवाड़ी, मानेसर, गुरुग्राम, फर्रूखनगर, रोहतक, हिसार, चरखी दादरी, झज्जर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, गोहना और सोनीपत सहित कई अन्य इलाकों में बारिश होगी.

राजस्थान में कल भी बारिश की संभावना

मौसम विज्ञानियों ने बताया है कि 6-7 मई के दौरान राजस्थान में आंधी-बारिश की संभावना है. इस दौरान बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, भरतपुर व अजमेर संभाग के जिलों में एक बार पुनः बौछारें पड़ने तथा 30 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवा और कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है. छह मई को जोधपुर, जैसलमेर, नागौर, बीकानेर, गंगानगर हनुमानगढ़, चूरू जिलों व आसपास में तेज अंधड़ आने की भी संभावना बनी हुई है.

इस साल सामान्य रहेगा मॉनसून : मौसम विज्ञान विभाग

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्से के कई जिलों में बारिश का अनुमान है. बरसाना और मथुरा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. शाम को 4-5 बजे तक नोएडा, आगरा, बागपत, दादरी, हापुड़, हाथरस, कैथल सहित कई पश्चिमी इलाकों में बारिश होगी. 

दिल्ली में औसत से 2 डिग्री अधिक था न्यूनतम तापमान


अगर सुबह के मौसम की बात करें तो आज दिल्ली में सुबह गर्म रही थी और न्यूनतम तापमान इस मौसम के औसत से दो डिग्री अधिक 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मौसम विभाग ने दिन में सामान्यत: बादल छाये रहने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने का पूर्वानुमान जताया है. दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘मध्यम' श्रेणी में दर्ज की गई. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक 153 दर्ज किया. सुबह साढ़े आठ बजे तक आर्द्रता 59 प्रतिशत दर्ज की गई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(एजेंसियों के इनपुट के साथ)