विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 08, 2021

दिल्ली नगर निगम चुनाव: भाजपा ने उम्मीदवारों की घोषणा की, यहां देखें किसे मिला टिकट

Delhi Municipal Corporation Elections : दिल्ली के तीन नगर निगम (Delhi Municipal Corporation) के विभिन्न पदों के लिए मंगलवार को भाजपा (BJP) ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की. भाजपा को तीनों नगर निगम में बहुमत हासिल है.

Read Time: 3 mins
दिल्ली नगर निगम चुनाव: भाजपा ने उम्मीदवारों की घोषणा की, यहां देखें किसे मिला टिकट
Delhi Municipal Corporation : दिल्ली में नगर निगम चुनावों की घोषणा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
नई दिल्ली:

दिल्ली के तीन नगर निगम (Delhi Municipal Corporation) के विभिन्न पदों के लिए मंगलवार को भाजपा (BJP) ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की. भाजपा को तीनों नगर निगम में बहुमत हासिल है. भाजपा के प्रदश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने उम्मीदावारों की सूची (BJP Candidate list) जारी की. इनमें राजा इकबाल सिंह, मुकेश सुर्यान और श्याम सुंदर अग्रवाल को क्रमश उत्तर, दक्षिण और पूर्वी दिल्ली के मेयर के पद के लिए नामित किया गया है. तीन नगर निगम के विभिन्न पदों के लिए 16 जून को चुनाव होंगे. नामंकन दाखिल करने की आखिरी तारीक आठ जून है.

'वैक्‍सीन बर्बाद की तो प्रभावित होगा आवंटन' : राज्‍यों को केंद्र की चेतावनी

भाजपा ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के लिए अर्चना दिलीप सिंह को डिप्टी मेयर, जोगीराम जैन को अध्यक्ष, (स्थायी समिति), विजय कुमार भगत को उपाध्यक्ष (स्थायी समिति) और छैल बिहारी गिस्वामी को सदन के नेता के पद के लिए नामित किया है. दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के लिए पवन शर्मा को डिप्टी मेयर, कर्नल (सेवानिवृत्त) बीके ओबेरॉय को अध्यक्ष, (स्थायी समिति), पुनम भाटी को उपाध्यक्ष, (स्थायी समिति) और इंद्रजीत सहरावत को सदन के नेता के पद के लिए नामित किया. वहीं, पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के लिए किरण व्याध को डिप्टी मेयर, वीर सिंह पवार को अध्यक्ष, (स्थायी समिति), दीपक मल्होत्रा को उपाध्यक्ष, (स्थायी समिति) और सत्यपाल सिंह को सदन के नेता के पद के लिए नामित किया है.

विपक्षी दल आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के पास सीटे काफी कम है और वे भाजपा के उम्मीदवारों के लिए कोई खतरा उत्पन्न नहीं कर रहीं. कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण उत्पन्न हुई स्थितियों को देखते हुए चुनाव की तारीखों में बदलाव किया जा सकता है.

UP चुनाव से पहले भीम आर्मी ने SP, RLD से गठबंधन के दिए संकेत, कांग्रेस और BSP पर बरसे

कोविड-19 के कारण पिछले साल भी मेयर के चुनाव में देरी हुई थी. 2022 में नगर निकाय के मौजूदा कार्यकाल के लिए पूरा होने से पहले आखिरी बार इन पदों के लिए चुनाव हो रहे हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com