दिल्ली लॉकडाउन ई-पास : जानें, कर्फ्यू के दौरान कैसे मिल सकता है ई-पास

लॉकडाउन के दौरान केवल आवश्यक सेवाएं ही जारी रह सकेंगी, और लॉकडाउन में आवाजाही की अनुमति पाने के लिए ई-पास दिल्ली सरकार की वेबसाइट से हासिल किया जा सकेगा.

दिल्ली लॉकडाउन ई-पास : जानें, कर्फ्यू के दौरान कैसे मिल सकता है ई-पास

जानें, दिल्ली लॉकडाउन के दौरान ई-पास के लिए कैसे करें आवेदन...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की कि कोरोनावायरस के लगातार बढ़ते प्रकोप के चलते राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में छह दिन के लिए लॉकडाउन (Delhi Lockdown) लागू कर दिया गया है, जो अगले सोमवार, यानी 26 अप्रैल की सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोविड का कहर बढ़ जाने के कारण आवश्यक संसाधनों की किल्लत हो गई, जिसके चलते लॉकडाउन ज़रूरी हो गया था. इस लॉकडाउन के दौरान केवल आवश्यक सेवाएं ही जारी रह सकेंगी, और लॉकडाउन में आवाजाही की अनुमति पाने के लिए ई-पास दिल्ली सरकार की वेबसाइट से हासिल किया जा सकेगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में रोज़ाना सामने आने वाले नए COVID-19 केसों की तादाद 25,000 के आसपास बनी हुई थी, और इस कारण राजधानी में स्वास्थ्य सेवाओं पर ज़ोरदार दवाब बना हुआ है.

Delhi Lockdown: ई-पास के लिए कैसे करें आवेदन

  • अगर आप ई-पास हासिल करने के योग्य हैं, दिल्ली सरकार की वेबसाइट https://delhi.gov.in पर जाएं...
  • दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के दौरान ई-पास पर क्लिक करें...
  • जब स्क्रीन पर फॉर्म दिखे, आप उसमें नाम, फोन नंबर और पता जैसी व्यक्तिगत जानकारी भरें...
  • आपको अपने आइडेंटिटी प्रूफ (पहचान प्रमाण) के साथ-साथ वे दस्तावेज़ भी उपलब्ध करवाने होंगे, जिनके कारण आपको ई-पास की ज़रूरत है...
  • अब सबमिट बटन पर क्लिक करें, और आपका ई-पास नंबर जेनरेट हो जाएगा. इसी ई-पास नंबर से आप जांच पाएंगे कि ई-पास के लिए आपकी अर्ज़ी दिल्ली सरकार द्वारा मंज़ूर की गई है या नहीं...

अरविंद केजरीवाल ने साफ-साफ कहा था कि लॉकडाउन लगाने का फैसला करना उनके लिए आसान नहीं था, और उन्होंने प्रवासियों से अपील की कि वे दिल्ली छोड़कर न जाएं. उन्होंने आश्वासन दिया था कि सरकार उनका ध्यान रखेगी, और लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं को अनुमति दी जाएगी. उन्होंने यह भी कहा था कि अधिकतम 50 लोगों की सीमा के साथ विवाह समारोहों को भी अनुमति दी जाएगी, और उसके लिए विशेष पास जारी किए जाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


देखें VIDEO: जानें, दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान क्‍या खुला रहेगा, क्‍या रहेगा बंद...?