दिल्ली में 'बेकाबू' हुआ कोरोना; बाजार, मॉल, मेट्रो व धार्मिक स्थलों पर सख्ती बढ़ाने के आदेश

आदेश में कहा गया है कि बीते 15 दिनों से कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दिख रही है, लेकिन लोगों के बीच कोविड-19 नियमों का पालन नहीं हो रहा है. सभी डीएम को पर्सनली मॉनिटरिंग का आदेश दिया गया.

दिल्ली में 'बेकाबू' हुआ कोरोना; बाजार, मॉल, मेट्रो व धार्मिक स्थलों पर सख्ती बढ़ाने के आदेश

कोरोना के मामले बढ़ने के मद्देनजर केजरीवाल सरकार ने दिए सख्ती बढ़ाने के आदेश (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) के नए मामलों में लगातार तेजी एक बार फिर डराने लगी है. इसे देखते हुए केजरीवाल सरकार ने सख्त कदम उठाए हैं. बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर बाज़ार, सिनेमा हॉल, मॉल, मेट्रो और धार्मिक स्थलों पर सख्ती बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं. दिल्ली सरकार द्वारा जारी आदेश में इन स्थानों को 'सुपर स्प्रेडर' एरिया बताया गया है. दिल्ली में मंगलवार को 1000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. तीन महीने बाद इतनी बड़ी संख्या में मामले सामने आए हैं. 

आदेश में कहा गया है कि बीते 15 दिनों से कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दिख रही है, लेकिन लोगों के बीच कोविड-19 नियमों का पालन नहीं हो रहा है. सभी डीएम को पर्सनली मॉनिटरिंग का आदेश दिया गया. साथ ही कहा गया है कि सभी सुपर स्प्रेडर एरिया में कोविड गाइडलाइंस और SOP का पालन हो और सख्ती बरती जाए. कम सीरो सर्विलेंस वाले इलाकों पर ज्यादा ध्यान देने का आदेश है. 

READ ALSO: कई जिलों में 'खतरनाक ढंग' से बढ़े Covid-19 के केस, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने केंद्र से की वैक्‍सीन की मांग

वहीं, राजधानी में सार्वजनिक स्थानों पर होली, शब-ए-बारात और नवरात्रि मनाने पर रोक लगा दी है. दिल्ली सरकार के इस आदेश के तहत, त्योहारों के दौरान दिल्ली में किसी भी सार्वजनिक स्थान, पब्लिक ग्राउंड, पब्लिक पार्क मार्केट या धार्मिक स्थान में त्योहारों के दौरान सार्वजनिक उत्सव, लोगों के इकट्ठा होने और जलसा मनाने पर पाबंदी रहेगी.

साथ ही दिल्ली के एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और ISBT पर अब कोरोना की रैंडम टेस्टिंग होगी. इसके अलावा ऐसे पॉइंट पर भी रैंडम टेस्टिंग होगी जहां पर प्राइवेट बसों का जमावड़ा लगता है.

READ ALSO: कोरोना के बढ़ते केसों के बीच दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर होली मनाने पर रोक

पिछले 24 घंटे में यहां 1000 से ज्यादा नए संक्रमित मिले हैं. मंगलवार शाम जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 1101 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,49,973 हो गई. 19 दिसंबर के बाद यह पहला मौका है जब एक दिन में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. 19 दिसंबर को 1139 नए मामले सामने आए थे.  पिछले 24 घंटे में 4 और मरीजों की मौत इस जानलेवा वायरस की वजह से हो गई जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 10,967 हो गई.

वीडियो: भारत में फिर बेकाबू होता कोरोना, AIIMS डायरेक्टर बोले- COVID को हल्के में ना लें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com