दिल्ली: AIIMS के इमरजेंसी वार्ड के पास लगी आग, मरीजों को बाहर निकाला गया

दिल्ली के एम्स (AIIMS) अस्पताल में सोमवार को आग लग गई. यह आग इमरजेंसी के पास ग्राउंड फ्लोर में स्टोर रूम में लगी. मौके पर पहुंची दमकल की सात गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है.

दिल्ली: AIIMS के इमरजेंसी वार्ड के पास लगी आग, मरीजों को बाहर निकाला गया

एम्स में लगी आग को बुझा दिया गया है

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के एम्स (AIIMS) अस्पताल में सोमवार को आग लग गई. यह आग इमरजेंसी के पास ग्राउंड फ्लोर में स्टोर रूम में लगी. मौके पर पहुंची दमकल की सात गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है. सोमवार सुबह 5 बजे आग की सूचना दी गई. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आग की घटना के बाद मरीजों को बाहर निकाला गया. मरीज बाहर खड़े हैं. आग बुझा दी गई है. फिलहाल, किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. 

जानकारी के मुताबिक, सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर हौज खास पुलिस स्टेशन में एम्स में आग लगने की सूचना दी गई. एम्स अस्पताल के एक कमरे से धुआं और चिंगारी निकलते हुए देखी गई थी. सभी मरीजों को सुरक्षित निकाल लिया गया. दमकल की सात गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. स्थिति अब सामान्य और नियंत्रण में है. इस घटना में  न तो कोई हताहत हुआ है और न ही किसी व्यक्ति को कोई चोट आई है. आग लगने के सही कारणों का पता लगाने के लिए जांच चल रही है.

सफदरजंग अस्पताल की कैंटीन में आग
वहीं, दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल की कैंटीन में भी सुबह 7 बजकर 58 मिनट पर आग लग गई थी. दमकल की 3 गाड़ियां गयी थीं. आग पर तुरंत काबू पा लिया गया था. इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है. 

बता दें कि कुछ दिन पहले भी एम्स में आगे लगने की घटना सामने आई थी. 16 जून को दिल्ली स्थ‍ित एम्स में रात 9वें फ्लोर पर आग लग गई थी. आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 22 गाड़ियों को रवाना किया गया था. इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ था क्योंकि फ्लोर को पहले ही खाली करा लिया गया था. 


फायर डिपार्टमेंट के मुताबिक, उन्हें रात 10:32 पर अस्पताल की तरफ से अलर्ट मिला था. शुरुआती जांच से पता चला था कि रेफ्रिजरेटर में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी. आग अस्पताल के कनवर्जेंस ब्लॉक में लगी थी, जहां मुख्य रूप से विभिन्न नैदानिक प्रयोगशालाएं और जांच अनुभाग हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: दिल्ली एम्स के 9वें फ्लोर पर लगी आग, कोई हताहत नहीं