दिल्ली : 77 सरकारी स्कूल बने वैक्सीनेशन सेंटर, 18-44 की उम्र के लोगों को यहां लगेगा टीका

दिल्ली सरकार ने 77 सरकारी स्कूलों में सोमवार से टीका लगाने के लिए इंतजाम किए हैं. ये सभी नज़दीकी अस्पताल से अटैच होंगे. स्कूलों के अंदर टीकाकरण केंद्र इसलिए भी बनाए गए हैं ताकि अगर टीका लगवाने के लिए ज्यादा संख्या में भी लोग आ जाएं तो संक्रमण फैलने का खतरा कम हो. 

दिल्ली : 77 सरकारी स्कूल बने वैक्सीनेशन सेंटर, 18-44 की उम्र के लोगों को यहां लगेगा टीका

Vaccination Drive : देश में वैक्सीनेशन ड्राइव का तीसरा चरण 1 मई से शुरू. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

देश में कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन ड्राइव का तीसरा चरण 1 मई से शुरू हो चुका है. इस चरण में 18 से ऊपर की उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन लगना शुरू हो चुका है. दिल्ली में वैक्सीनेशन ड्राइव को तेजी दी जा रही है. इसके तहत यहां सरकारी स्कूलों को टीकाकरण के केंद्र बनाए जा रहे हैं. 

जानकारी है कि 18-44 साल के लोगों को कोरोना टीका लगाने के लिए सरकारी स्कूल में भी इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली सरकार ने 77 सरकारी स्कूलों में सोमवार से टीका लगाने के लिए इंतजाम किए हैं. ये सभी नज़दीकी अस्पताल से अटैच होंगे. स्कूलों के अंदर टीकाकरण केंद्र इसलिए भी बनाए गए हैं ताकि अगर टीका लगवाने के लिए ज्यादा संख्या में भी लोग आ जाएं तो संक्रमण फैलने का खतरा कम हो. 

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है. सरकार की ओर यह घोषणा तब आई है, जब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अभी शनिवार को कहा था कि दिल्ली में 18 से 44 साल के ऊपर के लोगों का टीकाकरण बड़े स्तर पर सोमवार से शुरू होगा. सरकारी अधिकारियों ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए तैयारियां जारी हैं.

एक अधिकारी ने बताया कि 'सोमवार से शुरू हो रहे वैक्सीनेशन ड्र्राइव के लिए 77 सरकारी स्कूलों को टीकाकरण केंद्र में बदला जा रहा है. दिल्ली के सरकारी स्कूलों में वैक्सीनेशन की तैयारी की जा रही है, ताकि अगर बहुत लोग भी वैक्सीन लगवाने आएं तो बहुत भीड़ न हो पाए.'

देश में 18+ को वैक्सीन: 10 प्वाइंट्स में समझें किन राज्यों में लगेगा टीका और कहां बढ़ी तारीख

इसका मतलब है कि कोविन वेबसाइट पर 45 साल से ऊपर के लोगों के लिए जिन अस्पतालों को वैक्सीनेशन के असाइन किया गया है, वो इस उम्र वर्ग के लोगों को लिए वैक्सीनेशन जारी रखेंगे, वहीं 18 से 44 साल के उम्र के लोगों को सरकारी स्कूलों में वैक्सीन लगाई जाएगी. ये स्कूल अपने करीबी अस्पतालों से को-ऑर्डिनेट करते रहेंगे और उन्हें वैक्सीन और मेडिकल जरूरतों को लेकर मदद मिलती रहेगी.


जानकारी है कि इन स्कूलों में केवी एयरफोर्स तुगलकाबाद संगम विहार, शहीद हेमू कलानी जीएसबीवी लाजपत नगर, सरकारी गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल, 2 उत्तम नगर, सर्वोदय कन्या विद्यालय, बसईदारपुर, सर्वोदय विद्यालय, मानसरोवर गार्डन, सर्वोदय बाल विद्यालय, वेस्ट पटेल नगर, ईशानी सरकारी कन्या विद्यालय, साकेत, सर्वोदय विद्यालय सेक्टर 3 रोहिणी सहित कई अन्य स्कूल शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(ANI से इनपुट के साथ)