बिहार में बाढ़ से आठ और लोगों की मौत, मृतकों की संख्या बढ़कर 37 हुई

बिहार में बाढ़ से आठ और लोगों की मौत, मृतकों की संख्या बढ़कर 37 हुई

बाढ़ में बिहार के 12 जिलों के 1,934 गांवों के 31.33 लाख लोग प्रभावित हुए हैं

नई दिल्ली:

बिहार में बाढ़ से आठ और लोगों की जान जाने की खबर है. इन मौतों के साथ राज्य में मरने वालों की संख्या 37 हो गई है जिसमें सबसे ज्यादा 12 मौतें भोजपुर जिले में हुई है.

इस बीच, उत्तर प्रदेश की प्रमुख नदियों में पानी का स्तर कम हो रहा है, लेकिन इनमें पानी अभी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है. बाढ़ और बारिश से जुड़ी घटनाओं में पश्चिम बंगाल के मालदा में एक व्यक्ति की और उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में एक व्यक्त की मौत हो गईं.

वहीं बिहार में गंगा, सोन, पुनपुन, घाघरा, कोसी और अन्य नदियों में पानी का स्तर बढ़ने की वजह से आई बाढ़ में 12 जिलों के 1,934 गांवों के 31.33 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. प्रभावित जिलों में बक्सर, भोजपुर, पटना, सारण, मुंगेर, वैशाली, बेगूसराय, समस्तीपुर, लखीसराय, खगड़िया, भागलपुर और कटिहार शामिल है. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया है कि कुल 3.44 लाख लोगों को बचाया गया है. 433 शिविरों की व्यवस्था की गई है, जिसमें 1.74 लाख लोगों को शरण दी गई है.

उधर, उत्तर प्रदेश में प्रमुख नदियों में पानी का स्तर कम हो गया है, लेकिन इनमें पानी अभी भी खतरे के निशान के ऊपर बह रहा है. उत्तर प्रदेश में बाढ़ से 28 जिले प्रभावित हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com