यह ख़बर 23 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

संसद में बना गतिरोध सोमवार तक खत्म होने की उम्मीद?

खास बातें

  • लोकसभा में सदन के नेता तथा गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज से मुलाकात के बाद सोमवार तक समाधान निकलने की उम्मीद जताई।
नई दिल्ली:

संसद में गतिरोध बरकरार रहने के बीच सरकार ने गुरुवार को मुख्य विपक्षी दल से संपर्क साधने का प्रयास किया और लोकसभा में सदन के नेता तथा गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज से मुलाकात के बाद सोमवार तक समाधान निकलने की उम्मीद जताई।

शिंदे ने सुषमा से अपनी मुलाकात का जिक्र करते हुए संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा, हां, मैंने उनसे कुछ बातचीत की है। जब गृहमंत्री से पूछा गया कि गतिरोध कब तक समाप्त होने की उम्मीद है, तो उन्होंने कहा, देखते हैं। मुझे उम्मीद है कि सोमवार तक मसला सुलझ जाएगा। मैं प्रयास कर रहा हूं कि यह कल तक ही सुलझ जाए।

संसद में कोयला ब्लॉक आवंटन पर कैग की रिपोर्ट को लेकर पिछले तीन दिन से बीजेपी के सदस्य प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं और संसद की कार्यवाही ठप है। इससे पहले शिंदे ने कहा था कि सरकार इस विषय पर चर्चा के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा, अभी तक उनका (बीजेपी का) रुख है कि वे सदन को ठप करना चाहते हैं, लेकिन सरकार विस्तार से चर्चा के लिए तैयार है। मगर जब तक सदन की कार्यवाही नहीं चलती, चर्चा कैसे हो सकती है। शिंदे के मुताबिक प्रधानमंत्री ने खुद कहा था कि वह चर्चा के लिए तैयार हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संसदीय कार्य मंत्री पवन कुमार बंसल ने कहा कि सरकार ने बीजेपी को चर्चा के लिए बुलाया है, लेकिन वे तैयार नहीं हुए। उन्होंने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा, आप क्या सोचते हैं कि गतिरोध तोड़ने का समाधान इस्तीफा मांगने से निकलेगा? वे आगे नहीं बढ़ रहे। आज हमने उन्हें बातचीत के लिए बुलाया था। लेकिन वे संभवत: बातचीत नहीं करना चाहते। वे शायद सोमवार को बातचीत के लिए तैयार हों।