COVID-19: तेलंगाना में कोरोना वायरस से संक्रमितों लोगों की संख्या 1,000 के पार पहुंची

राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन के अनुसार राज्य में 11 नए मामले सामने आने के बाद कोविड-19 के मामलों की संख्या 1001 हो गई है. बुलेटिन के अनुसार रविवार को नौ मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है.

COVID-19: तेलंगाना में कोरोना वायरस से संक्रमितों लोगों की संख्या 1,000 के पार पहुंची

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • रविवार को 11 नये मामले सामने आने के बाद बढ़ी संख्या
  • मामलों की कुल संख्या एक हजार के पार पहुंच गई
  • अब राज्य में कोविड-19 के मामलों की संख्या 1001 हो गई है
हैदराबाद:

तेलंगाना में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में कमी आने के बावजूद रविवार को 11 नये मामले सामने आने के साथ ही मामलों की कुल संख्या एक हजार के पार पहुंच गई है. राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन के अनुसार राज्य में 11 नए मामले सामने आने के बाद कोविड-19 के मामलों की संख्या 1001 हो गई है. बुलेटिन के अनुसार रविवार को नौ मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है. राज्य में अभी 660 मरीजों का इलाज चल रहा है. बुलेटिन में कहा गया है कि 11 नये मामले ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) क्षेत्र से सामने आए हैं.

इसके अनुसार इस वायरस से मौत होने का कोई नया मामला सामने नहीं आया है. राज्य में इस वायरस से अब तक 25 लोगों की मौत हुई है. बुलेटिन के अनुसार अब तक 316 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी चुकी है. राज्य में पिछले चार दिन में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में कमी आई है.

दिल्ली में कोरोना के मामलों में जबरदस्त उछाल, बीते 24 घंटे में आए 293 नए केस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरी राज्य सरकार को गाचीबावली खेल परिसर में 14 मंजिला एक टावर को 1500 बिस्तरों वाले अस्पताल में बदलने में महज 20 दिन का वक्त लगा. तेलंगाना सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 2002 में खेल परिसर के हिस्से के तौर पर बनाए गए इस टावर को पूर्ण रूप से कोविड-19 अस्पताल में बदलने में 1000 लोगों ने काम किया. इसमें 50 आईसीयू बेड भी हैं. उन्होंने कहा कि यह अस्पताल मरीजों के लिए पूरी तरह तैयार है.