अप्रैल में छुट्टियों समेत हर रोज़ लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

गुरुवार की बात करें तो कोरोना के नए मामले 35 फीसदी उछाल के साथ 72,330 दर्ज किए गए. यह इस साल के एक दिन में आए सर्वाधिक मामले हैं.

अप्रैल में छुट्टियों समेत हर रोज़ लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

सरकारी और निजी, दोनों तरह के वैक्सीनेशन सेन्टर्स पर टीका पूरे अप्रैल माह लगाया जाएगा (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते केंद्र सरकार ने लिया फैसला
  • सरकारी और निजी, दोनों तरह के वैक्सीनेशन सेंटर्स पर लगेगा टीका
  • सरकारी छुट्टी के दिन भी लगेगा टीका
नई दिल्ली:

देश में कोरोना संक्रमण के  बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने फैसला किया कि अप्रैल महीने के सभी दिन वैक्सीन लगाई जाएगी. सरकारी और निजी, दोनों तरह के वैक्सीनेशन सेन्टर्स पर पूरे अप्रैल महीने में टीका लगाया जाएगा. सरकारी छुट्टी के दिन भी टीका लगेगा.गौरतलब है कि देश में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा होता जा रहा है और यह केंद्र और  संबंधित राज्‍यों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. महाराष्‍ट्र राज्‍य कोरोना से सबसे ज्‍यादा प्रभावित है.

"बिल्कुल ब्रिटेन जैसी स्थिति" : कोरोना मामलों में उछाल और नए स्ट्रेन पर बोले AIIMS चीफ

गुरुवार की बात करें तो कोरोना के नए मामले 35 फीसदी उछाल के साथ 72,330 दर्ज किए गए. यह इस साल के एक दिन में आए सर्वाधिक मामले हैं. इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 12,221,665 हो गई है. इस दौरान 459 लोगों की मौत हुई है, जोकि पिछले कई महीनों में सबसे ज्यादा है. कोरोना के कारण कुल मृतकों की संख्या 1,62,927 हो गई है. चिंता की बात ये है कि इस बार की लहर में रिकवरी रेट में भी गिरावट देखने को मिल रही है. पिछले 24 घंटों में 40 हजार 382 लोग कोरोना संक्रमण को मात देने में कामयाब हुए हैं, जिसके बाद अब तक ठीक होने वालों की संख्या 11,474,683 हो गई है और रिकवरी रेट गिरकर 93.89 फीसदी हो गया है. 


स्लम में कोरोना टीकाकरण क्यों नहीं आसां? BMC करना चाहती है डोर-टू-डोर वैक्सीनेशन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार देश में इस वक्त कोरोना के एक्टिव केस 5 वाख 84 हजार 55 हो चुके हैं. जोकि कुल मामलों 4.78 फीसदी है. पिछले दिनों यह 2 लाख के नीचे पहुंच गया था. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार देश में इस वक्त कोरोना के एक्टिव केस 5 वाख 84 हजार 55 हो चुके हैं. जोकि कुल मामलों 4.78 फीसदी है. पिछले दिनों यह 2 लाख के नीचे पहुंच गया था. वहीं मृत्य दर भी बढ़कर 1.33 फीसदी हो गई है.