महाराष्‍ट्र: धारावी में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार हो रहा इजाफा, 26 नए केस मिले

महाराष्‍ट्र राज्‍य कोरोना की महामारी से सबसे ज्‍यादा प्रभावित है. महानगर मुंबई में भी केसों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है. एशिया के सबसे बड़े स्‍लम एरिया धारावी (Dharavi)में गुरुवार को कोरोना के 26 नए केस सामने आए. इन्‍हें मिलाकर इस उपनगर में कोरोना केसों की संख्‍या 86 तक पहुंच गई है. धारावी में नौ लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हुई है.

महाराष्‍ट्र: धारावी में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार हो रहा इजाफा, 26 नए केस मिले

धारावी में कोरोना केसों की संख्‍या 86 तक पहुंच गई है

मुंंबई:

Coronavirus Outbreak: भारत में कोरोना वायरस के केसों में इजाफे का सिलसिला जारी है. देश के इस वायरस से प्रभावितों की संख्‍या 12 हजार के पास पहुंच गई है जबकि 400 से अधिक लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. महाराष्‍ट्र राज्‍य कोरोना की महामारी से सबसे ज्‍यादा प्रभावित है. महानगर मुंबई में भी केसों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है. एशिया के सबसे बड़े स्‍लम एरिया धारावी (Dharavi)में गुरुवार को कोरोना के 26 नए केस सामने आए. इन्‍हें मिलाकर इस उपनगर में कोरोना केसों की संख्‍या 86 तक पहुंच गई है. धारावी में नौ लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हुई है.

जानकारी के अनुसार, डॉ बलिगा नगर में पांच, वैभव अपार्टमेंट में दो, मुकुंद नगर में 18, मदीना नगर में दो, धनावड़ा चॉल में एक, मुस्लिम नगर में 18, सोशल नगर और जनता सोसाइटी में आठ-आठ, कल्‍याणवाड़ी में चार, पीएमजीपी कॉलोनी में एक और मुरुगन चॉल में दो केस मिले हैं. इसी तरह राजीव गांधी चॉल और शास्‍त्री नगर में चार और नेहरू चाल, साईराज नगर, ट्रांसिट नगर, रामजी चॉल, सूर्योदय सोसाइटी, लक्ष्‍मी चॉल और शिवशक्ति नगर में एक-एक कोरोना वायरस का मामला सामने आया है.

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या 12,380 है.  पिछले 24 घंटों में कोरोना के 941 नए मामले सामने आए हैं और 37 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना से अब तक 414 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 1489  मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. वहीं, अमेरिका में कोरोना वायरस से 24 घंटे के भीतर बुधवार को करीब 2,600 लोगों की मौत हो गई जो किसी भी देश में इस संक्रामक रोग से मरने वाले लोगों की सर्वाधिक संख्या है. अमेरिका में मरने वाले लोगों की कुल संख्या 28,326 पहुंच गई है जो किसी भी देश के मुकाबले मृतकों की सबसे अधिक संख्या है.

VIDEO:  मध्य प्रदेश में लॉकडाउन के चलते किसानों को 1,000 करोड़ रुपये का नुकसान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com