विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 05, 2020

देश में कोरोना का बढ़ता कहर, 46 हजार के पार हुई संक्रमितों की संख्या- बीते 24 घंटे में 194 लोगों की मौत

Coronavirus India Update: स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 46711 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3875 नए मामले सामने आए हैं और 194 लोगों की मौत हुई है.

Read Time: 3 mins
देश में कोरोना का बढ़ता कहर, 46 हजार के पार हुई संक्रमितों की संख्या- बीते 24 घंटे में 194 लोगों की मौत
Coronavirus India News: भारत में थम नहीं रहे कोरोना के मामले.
नई दिल्ली:

Coronavirus India Latest Update: भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों के आंकड़ें हर दिन काफी तेजी से इजाफा हो रहा है. संक्रमितों का आंकड़ा 46 हजार पार कर गया है. मंगलवार शाम को स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 46711 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3875 नए मामले सामने आए हैं और 194 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 1583 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 13161 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि लॉकडाउन के इस चरण में कुछ रियायतें भी दी गईं हैं. 

इस बीच कोरोनावायरस महामारी के कारण अन्य देशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए भारत सरकार ने एक बड़ी योजना तैयार की है. इसके तहत विदेशों में फंसे 14,800 लोगों को वापस लाने के लिए आने वाले सप्ताह तक कम से कम 64 फ्लाइ‍ट्स संचालित की जाएंगी.

इस योजना की शुरुआत बुधवार से होगी. विशेष उड़ानें अमेरिका, कुवैत, फिलीपींस, बांग्लादेश, ब्रिटेन, सऊदी अरब, मलेशिया और संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) को भेजी जाएंगी.इनमें से अधिकांश उड़ानें एयर इंडिया द्वारा संचालित की जाएंगी.लोगों को वापस लाने के दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग का भी कड़ाई से पालन किया जाएगा और इन विशेष फ्लाइट्स में 200 से 300 यात्रियों को ही बैठने की इजाजत दी जाएगी.

उधर, सरकार ने दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों और छात्रों के आवागमन को अनुमति दी है. राज्य सरकारों के अनुरोध पर विशेष श्रमिक ट्रेनें चलाई गई हैं. इन ट्रेनों में सफर के लिए मजदूरों से टिकट के पैसे लेने में मुद्दे पर विपक्षी पार्टियां सरकार को घेरने की कोशिश कर रही हैं. इस बीच, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने दावा किया है कि मजदूरों का रेल किराया राज्य सरकारें भर रही है. उन्होंने कांग्रेस पर इस मामले में राजनीति करने का आरोप लगाया है.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हेमंत सोरेन की जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची ईडी, कहा- 'हाईकोर्ट का फैसला अवैध'
देश में कोरोना का बढ़ता कहर, 46 हजार के पार हुई संक्रमितों की संख्या- बीते 24 घंटे में 194 लोगों की मौत
हाथरस वाले भोले बाबा का माया जाल: ये कोई महल नहीं, भोले बाबा का आश्रम है, इसके अंदर का हर रहस्य जानिए 
Next Article
हाथरस वाले भोले बाबा का माया जाल: ये कोई महल नहीं, भोले बाबा का आश्रम है, इसके अंदर का हर रहस्य जानिए 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;