कोरोना के खौफ से बढ़ी सख्ती, हरियाणा में 12 जनवरी तक कॉलेज व यूनिवर्सिटी बंद, लगेगी ऑनलाइन क्लास

हरियाणा उच्च शिक्षा विभाग ने आदेश में कहा, "सरकारी एवं निजी कॉलेज और विश्वविद्यालय 12 जनवरी तक स्टूडेंट के लिए बंद रहेंगे.

कोरोना के खौफ से बढ़ी सख्ती, हरियाणा में 12 जनवरी तक कॉलेज व यूनिवर्सिटी बंद, लगेगी ऑनलाइन क्लास

कोरोना के मामले बढ़ने के मद्देनजर हरियाणा सरकार का फैसला (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चंडीगढ़:

नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के खौफ के बीच देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. महामारी पर नियंत्रण के लिए विभिन्न राज्यों ने पाबंदियां लागू करना शुरू कर दिया है. हरियाणा सरकार ने राज्य के सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी को 12 जनवरी तक बंद करने का फैसला किया. हालांकि, कर्मचारी कॉलेज/यूनिवर्सिटी में मौजूद रहेंगे और ऑनलाइन क्लास नियमित रूप से लगेंगी. कोरोना के मामलों में तेजी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. 

हरियाणा उच्च शिक्षा विभाग ने रविवार को इस संबंध में आधिकारिक आदेश जारी किया. आदेश में कहा गया, "सरकारी एवं निजी कॉलेज और विश्वविद्यालय 12 जनवरी तक स्टूडेंट के लिए बंद रहेंगे. हालांकि, स्टाफ हमेशा की तरह कॉलेज/यूनिवर्सिटी आते रहेंगे और टाइम टेबल के हिसाब से संस्थानों से फैकल्टी द्वारा ऑनलाइन कक्षाएं ली जाएंगी. प्राचार्य यह सुनिश्चित करेंगे कि कक्षाएं नियमित रूप से ऑनलाइन हों." 

आदेश में कहा गया, "कर्मचारियों द्वारा मास्क पहनने और टीकाकरण सहित सभी COVID प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया जाएगा. विश्वविद्यालयों में भर्ती परीक्षा और प्रवेश परीक्षाएं जारी रहेंगी. 

विद्यार्थियों को छात्रावासों में रहने की अनुमति है. हालांकि, COVID से जुड़े नियमों और सामाजिक दूरी के नियम का कड़ाई से पालन करना होगा. 

राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, हरियाणा में रविवार को पिछले 24 घंटों में 577 नए कोविड ​​-19 मामले दर्ज किए गए. इसके साथ, राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,74,917 हो गई. एक्टिव केस की संख्या 2,400 है. कोरोना की वजह से मौत नहीं होने से मृतकों का आंकड़ा 10,064 पर बना हुआ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: दिल्‍ली में तेज होती कोरोना की रफ्तार, बढ़ती संक्रमण दर ने बढ़ाई टेंशन