राजस्थान में बढ़ रहा कोरोना, CM गहलोत बोले- लापरवाही की तो सख्त कदम उठाएगी सरकार

राजस्थान में बीते दिन कोरोनावायरस (Coronavirus Cases in Rajasthan) के 402 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान दो और मरीजों की मौत हो गई.

राजस्थान में बढ़ रहा कोरोना, CM गहलोत बोले- लापरवाही की तो सख्त कदम उठाएगी सरकार

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राजस्थान में कोरोना के 402 नए मामले
  • 24 घंटे में दो और कोरोना मरीजों की मौत
  • राज्य में COVID-19 के 3,121 एक्टिव केस
जयपुर:

राजस्थान में शुक्रवार को कोरोनावायरस (Coronavirus Cases in Rajasthan) के 402 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 3,24,503 हो गई है. वहीं इस घातक संक्रमण से राज्य में और दो लोगों की मौत हो गई, जिससे संक्रमण से मरने वालो की संख्या 2,796 हो गई है. राज्य में संक्रमित उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढकर 3,121 हो गई है. राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि राज्य के सभी लोगों को कोरोनावायरस संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए.

CM अशोक गहलोत ने कोरोना की दूसरी लहर की आशंका के मद्देनजर लोगों को चेताते हुए कहा कि किसी भी व्यक्ति को लापरवाही की इजाजत नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में मास्क पहनने की अनिवार्यता का कानून लागू है और सभी लोग इसका पालन आवश्यक रूप से करें.

महाराष्‍ट्र में कोरोना का 'कहर', 24 घंटों में आए 25,681 नए केस, 70 लोगों की मौत

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर लोग लापरवाही करेंगे तो सरकार और भी सख्त कदम उठाएगी. उन्होंने कहा कि बीते कुछ दिनों में देश के कई राज्यों में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ा है और राजस्थान में भी संक्रमण के मामले बढ़े हैं.

दिल्ली में रिकॉर्ड 716 कोरोना के मामले पिछले 24 घंटे में मिले, करीब 4 माह में सबसे ज्यादा


गहलोत ने कहा, ‘‘राजस्थान अब तक टीकाकरण में सबसे आगे रहा है. हमें इस काम को और तेजी से आगे बढ़ाना होगा, हालांकि यह कार्य टीके की अधिक आपूर्ति से ही संभव हो सकेगा.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: नहीं टला है कोरोना का खतरा, लापरवाही से बढ़ेगी मुश्किल



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)