राजस्‍थान : राहुल गांधी पर 'ओछी' टिप्पणी करने वाले भाजपा विधायकों पर कार्रवाई को लेकर हंगामा

राजस्‍थान : राहुल गांधी पर 'ओछी' टिप्पणी करने वाले भाजपा विधायकों पर कार्रवाई को लेकर हंगामा

राहुल गांधी के खिलाफ अमर्यादित कमेंट का मामला विधानसभा में छाया रहा (फाइल फोटो)

जयपुर:

राजस्थान विधान सभा में प्रतिपक्ष कांग्रेस ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में अमर्यादित टिप्पणी किए जाने को लेकर सोमवार को जमकर हंगामा किया। कांग्रेस विधायकों में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से इसके लिए माफी मांगने और टिप्पणी करने वाले दोनों भाजपा विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही जैसे ही विशिष्ट सचिव पृथ्वी राज ने गत सत्र में पारित विधेयकों की जानकारी सदन को देना शुरू किया, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने आसन की अनुमति लिए बगैर राहुल गांधी के बारे में अमर्यादित टिप्पणी करने वाले विधायकों के खिलाफ एफआईआर करवाने और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से इसके लिए माफी मांगने की मांग की। डूडी ने कहा कि भाजपा विधायक कैलाश चौधरी और ज्ञान देव आहूजा ने राहुल गांधी के बारे में अमर्यादित टिप्पणी की है। सदन की नेता को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए और दोनों विधायकों पर एफआईआर दर्ज करवानी चाहिए।

नेता प्रतिपक्ष जिस समय अपनी बात कह रहे थे, उसी दौरान ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री सुरेन्द्र गोयल और ऊर्जा मंत्री पुष्पेन्द्र सिंह ने अपने-अपने विभाग के अध्यादेश सदन के पटल पर रखे। अध्यक्ष कैलाश मेघवाल द्वारा शोकाभिव्यक्ति का प्रस्ताव लेने के बाद भी जब नेता प्रतिपक्ष बोलते रहे तो अध्यक्ष ने उनसे अपने स्थान पर बैठने का अनुरोध किया।

अध्यक्ष ने अपनी ओर से तथा सदन की ओर से नेपाल के दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री सुशील कोईराला, लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष बलराम जाखड,पूर्व राज्यपाल ओपी मेहरा,सैयद अहमद, केवी कृष्णा राव,जेएफआर जैकब, वी रामाराव, कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद, पूर्व सांसद बीरबल राम,प्रभुलाल रावत, पूर्व विधायक मोहम्मद माहिर आजाद, जिया लाल बंशीवाल, चम्पा लाल बांठिया,राम करण सिंह, पृथ्वी सिंह,गुरुचरण छाबड़ा ,सुरेश कुमार ,अब्दुल जब्बार तथा सियाचीन में हुए हिमस्खलन ,पठानकोठ वायु सैनिक अडडे एवं पंपोर जिले में हुए आतंकवादी हमले में शहीद जवानों को दो मिनट का मौन रख कर श्रंद्वाजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)