कांग्रेस का सरकार पर वार - हर रोज़ 38 बेरोज़गार, 116 किसान खुदकुशी कर रहे, PM सो कैसे पाते हैं...?

सुरजेवाल ने कहा कि गिरती डूबती पिछड़ती अर्थव्यवस्था के बीच जीएसटी में राज्यों का हिस्सा देने से केन्द्र सरकार ने मना कर दिया है. अगर प्रांतो का पैसा केन्द्र मार लेगी तो देश कैसे चलेगा.

कांग्रेस का सरकार पर वार - हर रोज़ 38 बेरोज़गार, 116 किसान खुदकुशी कर रहे, PM सो कैसे पाते हैं...?

नई दिल्ली:

कांग्रेस पार्टी ने आज देश के बिगड़ते आर्थिक हालात (Economic Crises) और बेरोजगारी को लेकर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सरकार पर निशाना साधा. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला केंद्र सरकार से पूछा कि देश में हर दिन 38 बेरोजगार और 116 किसान आत्महत्या कर रहे हों तो पीएम मोदी सो कैसे पाते हैं?' 

कांग्रेस नेता ने कहा कि 73 वर्षों में पहली बार अर्थव्यवस्था और आदमी दोनों की कमर तोड़ दी गई है. आर्थिक तबाही और वित्तीय आपातकाल में देश को धकेला जा रहा है. धड़ाम गिरती जीडीपी इसका जीता जागता सबूत है. नोटबंदी जीएसटी और देश बंदी मास्टर स्ट्रोक नहीं डिजास्टर स्ट्रोक साबित हुए है. 

'6 साल से एक्ट ऑफ़ फ्रॉड से चलाई अर्थव्यवस्था'
सुरजेवाला ने कहा कि 6 साल से एक्ट ऑफ़ फ्रॉड से अर्थव्यवस्था चलाने वाले अब एक्ट ऑफ़ गॉड के सिर मत्थे मढना चाह रहे हैं.जीडीपी की गिरावट आम लोगों को मारने जा रही है. लोगों का सरकार से, बैंक का सरकार से और सरकार का आरबीआई पर से भी विश्वास उठ चुका है. 

मोदी सरकार शासन का अधिकार खो चुकी है
उन्होंने कहा कि गिरती डूबती पिछड़ती अर्थव्यवस्था के बीच जीएसटी में राज्यों का हिस्सा देने से केन्द्र सरकार ने मना कर दिया है. अगर प्रांतो का पैसा केन्द्र मार लेगी तो देश कैसे चलेगा.

'BJP ने 2013 में GST का विरोध इसीलिए किया था...', ममता बनर्जी सहित 6 मुख्यमंत्रियों ने PM को लिखी चिट्ठी

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार शासन का अधिकार खो चुकी है. मोदी सरकार सच्चाई का सामना करने से भाग रही है. 80 लाख लोगों ने पीएफ से 30 हज़ार करोड़ रुपया निकाला है. 6 करोड़ 30 लाख एमएसएमई ईकाइयों में से ज़्यादातर बंदी की कगार पर है.

प्रश्नकाल स्थगित करना सरकार की तानाशाही का सबूत
सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार प्रजातंत्र और संसद दोनों का गला घोंटना चाह रही है. संसद को पंगु बना रही है. प्रश्नकाल को खारिज करने का निर्णय सरकार की तानाशाही का सबूत है. जब संसद बैठ सकती है तो फिर मंत्री खड़ा होकर जवाब क्यों नहीं दे सकते. 

GST कंपनसेशन को लेकर गैर-बीजेपी शासित राज्यों ने की बैठक, केंद्र के प्रस्ताव को किया खारिज

उन्होंने आगे कहा, 'प्रधानमंत्री कोरोना, चीन, अर्थव्यवस्था, बेरोजगारी, किसान की आत्महत्या आदि पर जवाबदेही से बचना चाह रहे हैं. हम इसके खिलाफ संसद से भीतर और बाहर अपनी बात कहते रहेंगे.'

मोदी सरकार ने कोरोना मरीजों को आत्मनिर्भर छोड़ा
कांग्रेस नेता ने कहा कि कोरोनो के हालात दिन प्रतिदिन बिगड़ते जा रहे हैं. अस्पताल के बेड खत्म हो चुके हैं.  कृषि केन्द्रों पर मरीजों को भर्ती किया जा रहा है जहां कोई डाक्टर और इलाज नहीं. लगता है मोदी सरकार ने कोरोना मरीजों को आत्मनिर्भर छोड़ दिया है.

चिकेन नेक पर भी तैयारी कर रहा है चीन
चीन के साथ सीमा पर जारी गतिरोध पर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि चीन लगातार हमारी सीमाओं पर मोर्चाबंदी कर रहा है. हम सेना के तीनों अंगों को सलाम करते हैं. हमारी सेना सर्वोच्च न्योछावर कर भारत माता की रक्षा कर रही है. लेकिन चीन भूटान से लेकर हिमाचल कर तैयारी कर रहा है. हमारे एयरपोर्ट को मिसायल रेंज मे ला रहा है. चिकेन नेक पर भी तैयारी कर रहा है. लेकिन हमारी सरकार क्या कर रही है.

बीजेपी की पीआर एजेंसी बना फेसबुक
कांग्रेस ने फेसबुक विवाद पर कहा कि फेसबुक भारत के अंदरुनी लोकतांत्रिक प्रक्रिया के साथ छेड़छाड़ कर रहा है. रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'फेसबुक भारत में नफ़रत फैलाने वाली टिप्पणियों को बढ़ावा दे रही है. भाजपा विरोधी पेज को हटा रही है. समर्थन वाले पेज को बढ़ावा दे रही है. ये सब अपराधिक कृत्य के दायरे में आता है. और जांच नहीं होने दे रहे. हम मांग करते हैं कि जेपीसी जांच हो. फेसबुक के खिलाफ आपराधिक मामला भी दर्ज हो. बीजेपी फेसबुक की पीआर एजेंसी बन गई है.'

कांग्रेसी की अंदरुनी गुटबाज़ी
सुरजेवाला ने कहा कि सोनिया गांधी ने जब सबको साथ लेकर चलने की बात कह दी उसके बाद कुछ बचता नहीं है. लेकिन अगर किसी साथी के मन में कोई पीड़ा है तो वे जाकर उनके सामने अपनी बात रख सकते हैं.

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल गांधी का सरकार पर वार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com