कोयला घोटाला : ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक और उनकी पत्नी ने SC से की जल्द सुनवाई की मांग

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी ने प्रवर्तन निदेशालय( ED) की तरफ से जारी किए गए समन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.

कोयला घोटाला : ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक और उनकी पत्नी ने SC से की जल्द सुनवाई की मांग

ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक और उनकी पत्नी ने SC से की जल्द सुनवाई की मांग

नई दिल्ली :

कोयला घोटाला मामले पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी ने सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई की मांग की. सीजेआई ( CJI) एन वी रमना ने कहा कि वो अगले हफ्ते सुनवाई पर विचार करेंगे. मंगलवार को वकील कपिल सिब्बल ने जल्द सुनवाई की मांग की. हाईकोर्ट अभिषेक बनर्जी की याचिका को पहले ही खारिज कर चुका है. 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी ने प्रवर्तन निदेशालय( ED) की तरफ से जारी किए गए समन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.  ED ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी को बंगाल में कथित कोयला तस्करी से संबंधित मनी लांड्रिंग मामले में 29 मार्च को पेश होने के लिए तलब किया था. इसके पहले अभिषेक दो बार ईडी के सामने पेश हो चुके हैं. अभिषेक और उनकी पत्नी ने ED द्वारा दिल्ली तलब किए जाने के खिलाफ कलकत्ता हाईकोर्ट का रुख किया था. याचिका में कहा गया था कि दोनों पश्चिम बंगाल के निवासी हैं, इसलिए एजेंसी द्वारा उन्हें राजधानी में पेश होने के लिए नहीं बुलाया जाए.  हाईकोर्ट ने 11 मार्च को उनकी याचिका खारिज कर दी थी. 

ईडी  अधिकारियों ने अभिषेक बनर्जी से इसी मामले में पिछले साल सितंबर में आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी. ईडी ने अभिषेक बनर्जी से कोयला घोटाले  और उनके परिवार की दो कंपनियों के संबंध को लेकर पूछताछ की थी. उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी के विदेशी बैंक अकाउंट को लेकर भी पूछताछ की गई थी.  ED को शक है कि अभिषेक बनर्जी के परिवार की कंपनियों को कोयला तस्करी से कमाए गए करोड़ों रुपए दिए गए थे, साथ ही कुछ पैसा रुजिरा बनर्जी के अकाउंट भी भेजा गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें:
Birbhum violence: “बीजेपी की रिपोर्ट जांच में दखलअंदाजी”: माफिया वाले बयान पर आया ममता बनर्जी का जवाब
केंद्रीय जांच एजेंसियों के 'दुरुपयोग' के खिलाफ ममता बनर्जी ने किया विपक्षी बैठक का आह्वान
जीजेएम ने अलग गोरखालैंड की मांग छोड़ी, बोले- हम पश्चिम बंगाल के भीतर रहना चाहते हैं