विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 29, 2022

केंद्रीय जांच एजेंसियों के 'दुरुपयोग' के खिलाफ ममता बनर्जी ने किया विपक्षी बैठक का आह्वान

पश्चिम बंगाल की मौजूदा सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसियों के कथित दुरुपयोग का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए देश भर कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर बैठक के लिए बुलाया है.

Read Time: 3 mins
केंद्रीय जांच एजेंसियों के 'दुरुपयोग' के खिलाफ ममता बनर्जी ने किया विपक्षी बैठक का आह्वान
ममता का बीजेपी पर बड़ा आरोप
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया है. इसी के साथ उन्होंने तमाम  राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर भगवा पार्टी का मुकाबला करने के लिए एकजुट होने को कहा है. जिन नेताओं को उन्होंने चिठ्ठी लिखी उसमें कोई भी बीजेपी नेता शुमार नहीं है. उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों पर राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप लगाते हुए एक बैठक बुलाई है.

बंगाल सीएम ने चिठ्ठी में लिखा कि प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई, केंद्रीय सतर्कता जैसी केंद्रीय एजेंसियां आयोग (CVC) और आयकर विभाग का इस्तेमाल प्रतिशोध के लिए देश भर में राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाने, उन्हें परेशान करने और उन्हें घेरने के लिए किया जा रहा है. इसलिए “हम सभी को मिलकर बीजेपी को केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने से रोकना चाहिए, जब चुनाव नजदीक होते हैं तो केंद्रीय एजेंसियां ​​हरकत में आ जाती हैं.

इस चिठ्ठी में ममता बनर्जी ने लिखा कि न्यायपालिका के लिए मेरे मन में सबसे ज्यादा सम्मान है. लेकिन वर्तमान में कुछ पक्षपातपूर्ण राजनीतिक हस्तक्षेपों के कारण लोगों को न्याय नहीं मिल रहा है जो हमारे लोकतंत्र के लिए खतरनाक है. हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्था में न्यायपालिका, मीडिया और जनता महत्वपूर्ण स्तंभ हैं और यदि कोई हिस्सा बाधित होता है, तो पूरा सिस्टम ध्वस्त हो जाता है.

ये भी पढ़ें: Maharashtra: मातोश्री को गिफ्ट में दी गई 50 लाख की घड़ी, जांच में 2 करोड़ के गिफ्ट देने का भी जिक्र

इसी चिठ्ठी में ममता बनर्जी से तमाम राज्यों के सीएम को लिखा, "मैं आग्रह करती हूं कि हम सभी एक बैठक के लिए सभी की सुविधा के अनुसार एक जगह पर आगे के रास्ते पर विचार-विमर्श करने के लिए एक साथ इकठ्ठा हों. इस देश की सभी प्रगतिशील ताकतों को एक साथ आने की जरूरत है और इस दमनकारी ताकत से लड़ने के लिए समय की जरूरत है. ममता बनर्जी ने देश भर के सभी विपक्षी नेताओं और विपक्षी मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखते हुए ये अनुरोध किया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;