Birbhum violence: “बीजेपी की रिपोर्ट जांच में दखलअंदाजी”: माफिया वाले बयान पर आया ममता बनर्जी का जवाब

बीजेपी की फैक्ट फाइडिंग टीम ने पिछले सप्ताह बीरभूम हिंसा को टीएमसी और माफिया की मिलीभगत बताया. बंगाल के सत्तारूढ़ दल के नेताओं द्वारा रिश्वत लेने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली शर्तों का जिक्र करते हुए, बीजेपी की रिपोर्ट में कहा गया है कि बगतुई गांव में हत्याएं "राज्य प्रायोजित जबरन वसूली, गुंडागर्दी और टैक्स का परिणाम थीं.

Birbhum violence: “बीजेपी की रिपोर्ट जांच में दखलअंदाजी”: माफिया वाले बयान पर आया ममता बनर्जी का जवाब

बंगाल सीएम ममता ने कहा कि जांच में राजनीतिक दल का हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए.

कोलकाता:

बीरभूम हिंसा में आठ लोगों को जिंदा जलाने के बाद बंगाल की सियासत गरमा गई है. बीजेपी की फैक्ट फाइडिंग टीम ने पिछले सप्ताह बीरभूम हिंसा को टीएमसी और माफिया राज का नतीजा बताया. बंगाल के सत्तारूढ़ दल के नेताओं द्वारा रिश्वत लेने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली शर्तों का जिक्र करते हुए, बीजेपी की रिपोर्ट में कहा गया है कि बोगतुई गांव में हत्याएं "राज्य प्रायोजित जबरन वसूली, गुंडागर्दी और टैक्स का परिणाम थीं.

बीजेपी की फैक्ट फाइंडिंग रिपोर्ट में दावा किया गया है, "स्थानीय निवासियों ने अपने जीवन और संपत्ति के खतरे के डर से अपने घरों को छोड़ दिया है," रामपुरहाट के पास बोगतुई गांव में तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेता भादू शेख की हत्या के बाद कुछ मकानों में आग लगा दी गई थी जिससे आठ लोगों की जल कर मौत हो गई, और एक घायल ने बाद में दम तोड़ दिया था.

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भगवा पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि रिपोर्ट में टीएमसी के बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल के नाम का उल्लेख है, जो स्पष्ट रूप से भाजपा के प्रतिशोधपूर्ण रवैये को दर्शाता है. बनर्जी ने दार्जिलिंग में संवाददाताओं से कहा, ''बोगतुई हिंसा पर भाजपा की रिपोर्ट जांच को कमजोर करेगी और इससे तफ्तीश में हस्तेक्षप होगा, मैं भगवा पार्टी के इस रवैये की निंदा करती हूं, ''उन्होंने कहा कि जांच में किसी भी राजनीतिक दल का हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए. बनर्जी ने कहा, ''उन्होंने मेरी पार्टी के जिला अध्यक्ष के नाम का उल्लेख किया है. यह पक्षपातपूर्ण और प्रतिशोधी रवैया है.

ये भी पढ़ें: Latest DA Hike : केंद्रीय कर्मियों के महंगाई भत्ते में 3% की बढ़ोतरी, केंद्रीय कैबिनेट की मंज़ूरी

ममता ने कहा कि जांच पूरी हुए बिना, वे उनका नाम कैसे ले सकते हैं? यह दर्शाता है कि वे उन्हें गिरफ्तार करना चाहते हैं। यह व्यक्तिगत प्रतिशोध है. वे एक साजिश रच रहे हैं.''केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार मामले की जांच कर रहा है। इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा गठित एक विशेष जांच दल मामले की जांच कर रहा था. (भाषा इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: AAP का आरोप- BJP ने कराया केजरीवाल के घर पर हमला, तोड़फोड़; Sharad Sharma की Ground Report