राष्ट्रपति भवन में हुआ फ्रांस्वा ओलांद का स्वागत, बोले - 'ISIS की धमकियों से नहीं डरता'

राष्ट्रपति भवन में हुआ फ्रांस्वा ओलांद का स्वागत, बोले - 'ISIS की धमकियों से नहीं डरता'

नई दिल्ली:

अपनी तीन दिवसीय भारत यात्रा के दूसरे दिन फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन पहुंचे। राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलांद का विधिवत स्वागत किया।


राष्ट्रपति भवन पहुंचने पर ओलांद रविवार को हुए उनके भव्य स्वागत से अभिभूत दिखे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वे ISIS की धमकियों से नहीं डरते। इससे पहले सुबह ओलांद, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट भी पहुंचे।

ओलांद ने कहा कि भारत के गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होकर में गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने पेरिस पर्यावरण सम्मेलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

ओलांद ने भारत के साथ सहयोग दर्शाते हुए कहा कि दोनों देश आतंकवाद से मिलकर लड़ेंगे। उन्होंने कहा, हम किसी भी तरह के आतंकवादी धमकी से नहीं डरते और लोकतंत्र की सुरक्षा के लिए जो भी करना पड़ेगा करते रहेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद ओलांद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ मीटिंग के लिए हैदराबाद हाऊस पहुंचे। यहां दोनों नेताओं के बीच कई मामलों पर बात होनी तय है।