नोटबंदी के मुद्दे पर आज आमने-सामने होगी सरकार और विपक्षी पार्टियां

भाजपा नोटबंदी के एक साल पूरे होने के मौके पर कल ‘काला धन विरोधी दिवस’ मनाने वाली है, जबकि कांग्रेस इसे ‘काला दिन’ के तौर पर मनाएगी.

नोटबंदी के मुद्दे पर आज आमने-सामने होगी सरकार और विपक्षी पार्टियां

नोटबंदी के बाद बैंको के बाहर लाइन में लगे लोग (फाइल फोटो)

खास बातें

  • नोटबंदी के मुद्दे पर आज आमने-सामने होगी सरकार और विपक्षी पार्टियां
  • कांग्रेस इसे आज ‘काला दिन’ के तौर पर मनाएगी
  • भाजपा इस दिन को आज 'काला धन विरोधी दिवस’ के रूप में मनाएगी
नई दिल्ली:

बीते साल 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कालाधन के खिलाफ बड़ा फैसला लेते हुए देश में 500 और 1000 के नोटों पर बैन लगा दिया था. जिसके बाद देशभर की जनता ने नए नोटों के लिए महीनों तक एटीएम के बाहर लंबी कतारों में घंटों खड़े होकर पैसे निकाले. विपक्ष पार्टियों ने इस फैसले का खूब विरोध किया था. आज नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर केंद्र में सत्ताधारी भाजपा और कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष नोटबंदी के मुद्दे पर आमने-सामने होंगे. भाजपा नोटबंदी के एक साल पूरे होने के मौके पर आज ‘काला धन विरोधी दिवस’ मनाने वाली है, जबकि कांग्रेस इसे ‘काला दिन’ के तौर पर मनाएगी. .
 
यह भी पढ़ें: नोटबंदी के एक साल: वित्त मंत्री अरुण जेटली की ये 10 बातें जानना बेहद जरूरी

कई केंद्रीय मंत्रियों सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता कल देश के अलग-अलग हिस्सों में जाकर नोटबंदी के ‘फायदे’ गिनाएंगे. नोटबंदी को ‘जन विरोधी’ करार देते हुए कांग्रेस और कई विपक्षी पार्टियां देश भर में इसके खिलाफ प्रदर्शन करेंगी. विपक्ष की आलोचना से बेपरवाह भाजपा ने दावा किया है कि नोटबंदी से अर्थव्यवस्था ‘स्वच्छ’ हुई है.
 
VIDEO: आज काला दिवस मनाएगा विपक्ष
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अनंत कुमार, निर्मला सीतारमण, मुख्तार अब्बास नकवी, सुरेश प्रभु और स्मृति ईरानी क्रमश: मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई, चंडीगढ़, जयपुर और लखनऊ में मीडिया से बात करेंगे. केंद्रीय प्रकाश जावड़ेकर बेंगलूर और पीयूष गोयल अहमदाबाद में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे, जबकि जयंत सिन्हा को भी इससे जुड़ी कोई जिम्मेदारी दी गई है. वहीं, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गुजरात में रहेंगे.
(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com