केंद्र के कृषि कानून किसान विरोधी, किसानों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन का अधिकार : केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा, ये बिल वापस लेने की बजाय किसानों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है, उन पर वॉटर कैनन चलाई जा रही हैं. किसानों पर ये जुर्म बिल्कुल ग़लत है. शांतिपूर्ण प्रदर्शन उनका संवैधानिक अधिकार है.

केंद्र के कृषि कानून किसान विरोधी, किसानों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन का अधिकार : केजरीवाल

Delhi CM Arvind Kejriwal ने कहा, केंद्र सरकार के तीनों कृषि बिल किसान विरोधी हैं.

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के प्रदर्शन का समर्थन किया है. उन्होंने ट्वीट कर किसानों की मांगों को लेकर समर्थन जताया. केजरीवाल ने कहा, केंद्र सरकार के तीनों कृषि बिल किसान विरोधी हैं. ये बिल वापस लेने की बजाय किसानों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है, उन पर वॉटर कैनन चलाई जा रही हैं. किसानों पर ये जुर्म बिल्कुल ग़लत है. शांतिपूर्ण प्रदर्शन उनका संवैधानिक अधिकार है.

यह भी पढ़ें- 5 नाटकीय फोटो में देखें हरियाणा में पुल पर हुई पुलिस और किसानों के बीच झड़प के नजारे

गौरतलब है कि कांग्रेसशासित पंजाब के हजारों किसान हरियाणा बॉर्डर पर जमा हैं और वे दिल्ली की ओर आगे बढ़े. हालांकि पुलिस ने बैरीकेड लगाकर उन्होंने रोकने की कोशिश की और पानी की बौछार की. उग्र किसानों ने भी बैरीकेड तोड़कर नदी में फेंक दिए और आगे बढ़ने की कोशिश की. हरियाणा पुलिस ने सामाजिक कार्यकर्ता योगेंद्र यादव को भी गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली में गुरुवार और शुक्रवार पंजाब के अलावा उत्तराखंड, राजस्थान, हरियाणा, केरल और उत्तर प्रदेश के किसान भी प्रदर्शन और विरोध मार्च करने वाले हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से किसी भी संगठन को दिल्ली में मार्च करने, विरोध-प्रदर्शन या रैली करने की अनुमति देने से इनकार किया है. गुरुग्राम और फरीदाबाद बॉर्डर पर सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं. योगेंद्र यादव को गुरुग्राम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. वह गुरुग्राम से दिल्ली जाने का प्रयास कर रहे थे. योगेंद्र यादव के साथ साथ 50 से ज्यादा किसानों को भी गिरफ्तार किया गया है.