CBSE Term 2 Datesheet: सीबीएसई की क्लास 10वीं-12वीं के टर्म टू बोर्ड एग्जाम 26 अप्रैल से शुरू होंगे

कोरोना महामारी के कारण स्कूल बंद थे, जिससे छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हुई, ऐसे में सीबीएसई ने दोनों कक्षाओं में लगभग सभी विषयों में दो परीक्षाओं के बीच अधिक अंतराल प्रदान किया है.

CBSE Term 2 Datesheet: सीबीएसई की क्लास 10वीं-12वीं के टर्म टू बोर्ड एग्जाम 26 अप्रैल से शुरू होंगे

CBSE Term 2 Datesheet: कक्षा 10 की परीक्षा 24 जून को और कक्षा 12 की परीक्षा 15 जून को होगी. 

CBSE Term 2 Datesheet: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10वीं और 12वीं के टर्म 2 बोर्ड एग्जाम की तारीखों का ऐलान कर दिया है. सीबीएसई ने एक जानकारी में कहा है कि ये परीक्षाएं 26 अप्रैल से शुरू होंगी. कक्षा 10 की परीक्षा 24 जून को और कक्षा 12 की परीक्षा 15 जून को समाप्त होगी.

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण स्कूल बंद थे, जिससे छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हुई, ऐसे में सीबीएसई ने दोनों कक्षाओं में लगभग सभी विषयों में दो परीक्षाओं के बीच अधिक अंतराल प्रदान किया है. हालांकि बोर्ड का यह भी कहना है, ''जहां भी गैप थोड़ा कम है, ऐसी परीक्षाओं को बाद की तारीख में रखा गया है, ताकि छात्रों को इन परीक्षाओं की तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल सके.''

सीबीएसई के एक बयान में कहा गया है कि सीबीएसई टर्म 2 डेट शीट तैयार करते समय जेईई मेन सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं का ध्यान रखा गया है. सीबीएसई टर्म 2 डेट शीट भी लगभग 35000 विषयों के संयोजन से बचकर तैयार की गई है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि किसी छात्र की दो विषयों की परीक्षा एक ही तिथि पर न हो.

यह भी पढ़ें: 
CBSE Term 1 Result 2021: आज जारी हो सकता है, कक्षा 12वीं का टर्म 1 रिजल्ट, टाइम जानें
CTET 2021 Result : CBSE ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के परिणाम घोषित किए, यहां देखें रिजल्ट
CBSE 12th Result 2021: सीबीएसई बोर्ड की 12वीं टर्म 1 का रिजल्ट आज हो सकता है जारी

कानून की बात : 10वीं, 12वीं की CBSE बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन होगी या ऑनलाइन?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com