CTET 2021 Result : CBSE ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के परिणाम घोषित किए, यहां देखें रिजल्ट

परीक्षा के नतीजे सीटेट और सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं. सीबीएसई की ओर से जारी एक सार्वजनिक अधिसूचना के मुताबिक सफल उम्मीदवारों की अंक तालिका और योग्यता प्रमाण पत्र भी जल्द ही डिजीलॉकर में अपलोड किए जाएंगे.

CTET 2021 Result : CBSE ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के परिणाम घोषित किए, यहां देखें रिजल्ट

परीक्षा के नतीजे सीटेट और सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं.

नई दिल्ली:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बुधवार को 15वीं केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटेट) के परिणाम घोषित कर दिए. सीटेट की परीक्षा 16 दिसंबर 2021 से 21 जनवरी 2022 के बीच आयोजित की गयी थी. परीक्षा के नतीजे सीटेट और सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं. सीबीएसई की ओर से जारी एक सार्वजनिक अधिसूचना के मुताबिक सफल उम्मीदवारों की अंक तालिका और योग्यता प्रमाण पत्र भी जल्द ही डिजीलॉकर में अपलोड किए जाएंगे.

उम्मीदवार सीटेट दिसंबर-2021 के अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र में उनके द्वारा प्रदान किए गए मोबाइल नंबर का उपयोग करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं. सीटेट परीक्षा के तहत पेपर-I के लिए उपस्थित हुए 14,95,511 उम्मीदवारों में से 4,45,467 को उत्तीर्ण घोषित किया गया है. इसके अलावा कुल 12,78,165 उम्मीदवारों में से 2,20,069 उम्मीदवारों ने पेपर- II में शामिल होने के लिए अर्हता प्राप्त की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आप आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर अपना स्‍कोरकार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)