Bypoll Election Results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

Bypoll Election Results 2019: छत्तीसगढ़, केरल, त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश में चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव का मतदान 23 सितंबर को हुआ था जिनकी मतगणना आज होगी.

Bypoll Election Results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

Bypoll Election Results 2019: छत्तीसगढ़, केरल, त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश में चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव का मतदान 23 सितंबर को हुआ था जिनकी मतगणना आज होगी. चुनाव आयोग द्वारा छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा, उत्तर प्रदेश के हमीरपुर, केरल के पाला और त्रिपुरा के बधरघाट में उपचुनाव कराए गए. बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में 60.1 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. वहीं, हमीरपुर विधानसभा सीट के लिए सोमवार को हुए उपचुनाव में 51 प्रतिशत मतदान हुआ था.

क्या विधानसभा चुनाव में EVM की जगह होगा मत पत्रों का इस्तेमाल? EC चीफ ने दिया ये जवाब

केरल के पाला विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव में 13 उम्मीदवार उतरे हैं. यहां पूर्व वित्त मंत्री एवं केरल कांग्रेस (एम) के नेता केएम मणि के निधन के चलते उपचुनाव की जरूरत पड़ी. मणि ने पांच दशक तक इस सीट का प्रतिनिधित्व किया. सत्तारूढ़ एलडीएफ अपनी सहयोगी राकांपा के नेता मणि सी कप्पन को ही अपना समर्थन दे रही है जबकि केरल कांग्रेस के जोस टॉम पुलिक्कुनल कांग्रेस नीत यूडीएफ के उम्मीदवार हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: एक देश एक चुनाव: क्या तर्क हैं पक्ष और विपक्ष के