यूपी में रामगंगा नदी पर बना पुल अचानक गिरा, आवाजाही प्रभावित

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में रामगंगा नदी पर बना एक पुल आज अचानक से ढह गया. ये हादसा सुबह के समय हुआ है. राहत की बात ये है कि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है.

यूपी में रामगंगा नदी पर बना पुल अचानक गिरा, आवाजाही प्रभावित

उत्तर प्रदेश में राम गंगा नदी पर बना पुल टूटा, साल 2008 में हुआ था निर्माण

शाहजहांपुर:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में रामगंगा नदी पर बना एक पुल आज अचानक से ढह गया. ये हादसा सुबह के समय हुआ है. राहत की बात ये है कि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है. बताया जा रहा है कि ये पुल शाहजहांपुर में रामगंगा नदी पर बना हुआ था और 2 किलोमीटर लंबा था. ये पुल शाहजहांपुर को कई इलाकों से जोड़ता था. सुबह लगभग 3:00 बजे ये हादसे हुआ है और पुल का एक बड़ा हिस्सा नदी में गिरा है.

शाहजहांपुर-दिल्ली मार्ग पर साल 2002 में करीब 11 करोड़ से रामगंगा नदी पर कोलाघाट पुल बनाने की मंजूरी मिली थी. वर्ष 2008 में इस पुल पर आवागमन शुरू हुआ था. करीब दो सालों से इस पुल पर कई जगह गड्ढे हो गए थे. जिस वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. कई बार स्थानीय ग्रामीणों ने इसको लेकर अधिकारियों को भी अवगत कराया. लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया. वहीं हादसे के बाद प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

हादसे के वक्त पुल पर एक कार मौजूद थी. इस हादसे में कार व उसमें सवार लोगों को किसी भी तरह की चोट नहीं आई है. कार में सवार लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस पुल का शिलान्यास साल 1992 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने किया था. शिलान्यास के बाद से इस पुल पर निर्माण नहीं कराया गया. इसका निर्माण बसपा शासन में वर्ष 2007 हुआ था.