असम की गद्दी पर सोनोवाल या हिमंता? BJP नेता बोले- एक-दो दिन में संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला

बीजेपी नेता ने कहा कि दोनों ही नेता समान रूप से अच्छे हैं. उन्होंने कहा कि इस बात की संभावना नहीं है कि दोनों नेताओं को समायोजित करने के लिए उप मुख्यमंत्री का पद बनाया जाएगा.

असम की गद्दी पर सोनोवाल या हिमंता? BJP नेता बोले- एक-दो दिन में संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला

पार्टी को सोनोवाल और सरमा के बीच चयन करना है : बीजेपी नेता (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

असम विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की अगुवाई वाला एनडीए गठबंधन दूसरी बार सरकार बनाने में कामयाब हो गया है. हालांकि, असम का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा यह सवाल अभी बना हुआ. सवाल यह है कि क्या बीजेपी सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) को दूसरी बार मुख्यमंत्री बनाएगी या फिर हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) को मौका देगी? बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने एनडीटीवी से बताया कि मुख्यमंत्री का नाम तय करने के लिए एक या दो दिन में पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक हो सकती है. पार्टी को सोनोवाल और सरमा के बीच चयन करना है. 

बीजेपी नेता ने कहा कि दोनों ही नेता समान रूप से अच्छे हैं. उन्होंने कहा कि इस बात की संभावना नहीं है कि दोनों नेताओं को समायोजित करने के लिए उप मुख्यमंत्री का पद बनाया जाएगा. पूरी कवायद में कुछ समय लगेगा क्योंकि पार्टी नेतृत्व अभी बंगाल चुनाव के बाद हुई हिंसा मामले में व्यस्त है. 

उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिन बंगाल में रहेंगे और बीजेपी पूरे देश में धरना प्रदर्शन देगी. असम में नेतृत्व के मुद्दे को सौहार्दपूर्ण हल किया जाएगा और कोई समस्या नहीं होगी. 

बता दें कि सत्ताधारी भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने 126 सदस्यीय असम विधानसभा में 74 सीटों पर जीत दर्ज की है. कांग्रेस के नेतृत्व वाले महाजोत ने 50 सीटों पर कब्जा जमाया. साल 2016 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अकेले दम 60 सीटों पर कब्जा जमाया था. 

भाजपा ने चुनाव से पहले यह स्पष्ट नहीं किया था कि सोनोवाल ही राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे. इसकी वजह से मुख्यमंत्री को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं.


वीडियो: असम में सरकार बनाने जा रही बीजेपी, अखिल गोगोई जेल में रहकर चुनाव जीते

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com