BJP ने बिहार चुनाव के पहले चरण के लिए जारी की 27 उम्मीदवारों की पहली सूची

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार चुनाव (Bihar Election) के पहले चरण के 27 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पहली सूची में अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह को जमुई से टिकट दिया है.

BJP ने बिहार चुनाव के पहले चरण के लिए जारी की 27 उम्मीदवारों की पहली सूची

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार चुनाव (Bihar Election) के पहले चरण के 27 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पहली सूची में अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह को जमुई से टिकट दिया है, जिन्होंने कुछ दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुईं थीं. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक अध्यक्ष जेपी नड्डा के अध्यक्षता में हुई. 

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), गृहमंत्री अमित शाह समेत कई बीजेपी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. केंद्रीय चुनाव समिति नेआगामी बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण के 27 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई.

बिहार चुनाव : 27 उम्मीदवारों की पहली सूची


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए के घटक दलों में सीटों का बंटवारा हो गया है. बीजेपी के खाते में जो 121 सीटें जिनके नाम आज घोषित कर दिए गए. बीजेपी इन्हीं में से वीआईपी पार्टी को सीटें देगी. बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जनता दल यूनाइटेड (JDU) का गठबंधन हुआ है. जेडीयू 122 और बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जेडीयू अपने हिस्से में से पांच सीटें जीतनराम मांझी को देगी. बीजेपी अपने हिस्से में से वीआईपी पार्टी को सीटें देगी. आज पटना में बीजेपी को दी गई सीटों का ऐलान हो गया.