विज्ञापन
This Article is From Sep 25, 2013

त्योहारों के कारण नरेंद्र मोदी की कानपुर रैली स्थगित

त्योहारों के कारण नरेंद्र मोदी की कानपुर रैली स्थगित
नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर
कानपुर: दशहरा और बकरीद का त्योहार एक दिन के अंतराल पर पड़ने के कारण भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की कानपुर में होने वाली उत्तर प्रदेश की पहली चुनावी रैली अब निर्धारित तारीख 15 अक्टूबर से आगे बढ़ा दी गई है।

रैली की नई तारीख का ऐलान बाद में होगा जो संभवत: 19 या 20 अक्टूबर को हो सकती है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह और प्रदेश प्रभारी अमित शाह से मंगलवार शाम दिल्ली में रैली की तैयारियों के बारे में मिलने के बाद बुधवार को कानपुर पहुंचे बीजेपी के कानपुर अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने बताया कि दिल्ली में राजनाथ और अमित शाह से कानपुर में होने वाली मोदी की रैली के बारे में विस्तार से बातचीत हुई।

उन्होंने बताया कि इस बैठक में यह भी मुद्दा उठा कि 13 और 14 अक्टूबर को दशहरा तथा भरत मिलाप है, जबकि 15 या 16 अक्टूबर को बकरीद है, इसलिए जिला प्रशासन 15 अक्टूबर को रैली के आयोजन को लेकर हिचकिचा रहा है। मैथानी ने कहा कि रैली को लेकर कानपुर और उसके आसपास के जिलों में काफी उत्साह है और उम्मीद है कि इस रैली में करीब तीन लाख लोग शिरकत करेंगे।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा कानपुर बीजेपी ने रैली के लिए निराला नगर स्थित रेलवे मैदान की मांग की थी, जिस पर रेलवे यह कहकर आपत्ति कर रहा है कि यह मैदान किसी पार्टी की चुनावी रैली के लिए नहीं दिया जाता है। मैथानी ने बताया कि राजनाथ सिंह और अमित शाह ने सभी बातें ध्यान से सुनीं और दशहरा तथा बकरीद को देखते हुए मोदी की 15 अक्टूबर को कानपुर में होने वाली रैली स्थगित कर दी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश प्रभारी अमित शाह ने कहा कि संभवत: कानपुर में रैली की नई तारीख 19 या 20 अक्टूबर हो सकती है, लेकिन यह तभी संभव है, जब नरेंद्र मोदी का उस दिन कहीं और कार्यक्रम न हो।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अपराध को बढ़ावा दिया जा रहा है.., फ्लाइट में बम की धमकी की घटनाओं के बाद केंद्र ने सोशल साइट X को फटकारा
त्योहारों के कारण नरेंद्र मोदी की कानपुर रैली स्थगित
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Next Article
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com