यह ख़बर 08 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

खुशी है कि रक्षा मंत्री ने गलती मानी और उसे सुधारा : बीजेपी

खास बातें

  • लोकसभा में एंटनी के बयान देने के तुरंत बाद नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज ने कहा, हमें खुशी है कि रक्षामंत्री ने अपनी गलती स्वीकारी और उसे सुधारने की कोशिश की।
नई दिल्ली:

नियंत्रण रेखा पर पांच भारतीय सैनिकों की हत्या की घटना में पाकिस्तानी सैनिकों के शामिल होने संबंधी रक्षामंत्री एके एंटनी के नए बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि उसे इस बात की खुशी है कि रक्षामंत्री ने अपनी गलती मान ली और उसे सुधारा।

लोकसभा में एंटनी के बयान देने के तुरंत बाद नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज ने कहा, हमें खुशी है कि रक्षामंत्री ने अपनी गलती स्वीकारी और उसे सुधारने की कोशिश की ... उन्होंने कहा है कि पाकिस्तानी सेना शामिल थी और हमारे संयम की परीक्षा न ली जाए।

सुषमा ने कहा कि जिन लोगों ने पांच भारतीय सैनिकों की हत्या को लेकर भाजपा पर राजनीति करने का आरोप लगाया था, वे गलत थे और उन्हें पता होना चाहिए कि भाजपा रक्षा मंत्री द्वारा 6 अगस्त को दिए गए बयान को सही कराने की कोशिश कर रही थी।

उन्होंने कहा कि विपक्ष राजनीति नहीं कर रहा था, बल्कि इस मुद्दे पर देश की प्रतिबद्धता का इजहार करना चाहता था और पाकिस्तान को संदेश देना चाहता था कि वह (पाकिस्तान) इस तरह की हरकत फिर नहीं कर सकता।

सुषमा ने कहा, विपक्ष आपके (एंटनी) बयान का समर्थन करता है और हम एक स्वर में यह कहने में सफल रहे कि पाकिस्तान इस तरह की हरकत नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि सरकार को सुनिश्चित करना चाहिए कि इस तरह की गलती दोबारा न होने पाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुषमा ने संकेत दिया कि भाजपा के लिए अब यह मुद्दा खत्म हो चुका है हालांकि राजग में भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने एंटनी के आज के बयान पर भी असंतोष जताया। पार्टी नेता अनंत गीते ने कहा कि भारत ऐसे हालात में पाकिस्तान के साथ बातचीत नहीं कर सकता।