बीजेपी नेता ने अवैध खनन की बात स्वीकार की, हरियाणा में हुई मौतों को लेकर आलोचना

भिवानी प्रशासन ने तोशाम ब्लॉक के दादम खनन क्षेत्र में बचाव अभियान शुरू किया, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

बीजेपी नेता ने अवैध खनन की बात स्वीकार की, हरियाणा में हुई मौतों को लेकर आलोचना

हरियाणा में अवैध खदान में भूस्खलन में दबकर चार लोगों की मौत हो गई.

नई दिल्ली:

हरियाणा के भिवानी में भूस्खलन में चार लोगों की मौत और कई अन्य के फंसे होने की आशंका के बाद भाजपा सांसद धर्मवीर सिंह ने आज अवैध खनन का संकेत दिया. भिवानी के सांसद धर्मवीर सिंह ने कहा, 'जिस तरह से पानी जमीनी स्तर से 700-800 मीटर नीचे चला गया, ऐसा लगता है कि इलाके में अवैध खनन हो रहा है.' घटना के बाद भिवानी प्रशासन ने तोशाम प्रखंड के दादम खनन क्षेत्र में बचाव अभियान शुरू किया.

पुलिस ने बताया कि तोशाम प्रखंड में भूस्खलन के बाद करीब आधा दर्जन डंपर ट्रक और कुछ मशीनें मलबे में दब गई हैं. धर्मवीर सिंह ने कहा कि वे हरियाणा के मुख्यमंत्री से मामले की जांच शुरू करने का अनुरोध करेंगे.

भाजपा नेता ने कहा कि इस तरह की घटनाएं नियमित रूप से हो रही हैं और संभावना है कि यह अवैध खनन का नतीजा है. सिंह ने कहा, "हम मामले की जांच कराएंगे. मैं मुख्यमंत्री से विस्तृत जांच कराने का भी अनुरोध करूंगा ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों."

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अवैध खनन पर धर्मवीर सिंह के बयान का वीडियो ट्वीट किया और मुख्यमंत्री से जवाब मांगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा क्षेत्र में खनन कार्य पर से प्रतिबंध हटने के बाद से दादम खनन क्षेत्र और खनक पहाड़ी में बड़े पैमाने पर खनन गतिविधियां हो रही हैं. प्रदूषण के कारण ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा लगाया गया दो महीने का प्रतिबंध गुरुवार को हटा लिया गया और खनन कार्य शुक्रवार को ही फिर से शुरू हो गया.