अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर धरने पर बैठे महेश गिरि ने राजनाथ के समझाने पर तोड़ा अनशन

अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर धरने पर बैठे महेश गिरि ने राजनाथ के समझाने पर तोड़ा अनशन

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने महेश गिरि को जूस पिलाकर उनकी भूख हड़ताल खत्म कराई

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पूर्वी दिल्ली से लोकसभा सांसद महेश गिरि ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर अपना आमरण अनशन तोड़ दिया। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार शाम सिविल लाइन्स पहुंचे, जहां गिरि भूख हड़ताल पर बैठे थे। सिंह ने गिरि को समझाया की वह 'अपनी जिंदगी को खतरे में न डालें।'

केजरीवाल ने नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के एस्टेट अधिकारी एमएम खान की हत्या के मामले में गिरि की संलिप्तता का आरोप लगाया था। गिरि ने केजरीवाल को इस आरोप पर खुली बहस का न्योता दिया था, जिस पर केजरीवाल के इनकार के बाद रविवार से गिरि केजरीवाल के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। गृहमंत्री ने गिरि को जूस पिलाकर उनकी भूख हड़ताल खत्म कराई।

खान चार सितारा होटल 'द कनॉट' की लीज की शर्तो पर एक आदेश पारित करने वाले थे। इसके ठीक एक दिन पहले 16 मई को उनकी यहां जामिया नगर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। केजरीवाल ने गिरि की गिरफ्तारी की मांग को दोहराते हुए दिल्ली पुलिस से गिरि और खान हत्या मामले के प्रमुख आरोपी 'द कनॉट' का संचालन करने वाले होटल मालिक रमेश कक्कड़ के बीच के संबंध की जांच करने का आग्रह किया था।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com