विज्ञापन
This Article is From Oct 27, 2018

बीजेपी और जेडीयू लोकसभा चुनाव में बिहार में बराबर सीटों पर लड़ेंगे : अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि राज्‍य में एनडीए बड़ी ताकत बनेगा. उन्‍होंने कहा कि सहयोगियों को सम्‍मानजनक सीटें मिलेंगी.

बीजेपी और जेडीयू लोकसभा चुनाव में बिहार में बराबर सीटों पर लड़ेंगे : अमित शाह
समझौते की घोषणा करते नीतीश कुमार और अमित शाह
नई दिल्‍ली: अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए बिहार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के बीच समझौता हो गया है. दिल्‍ली में समझौते की घोषणा खुद बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह और बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने की. इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि राज्‍य में एनडीए बड़ी ताकत बनेगा. उन्‍होंने कहा कि सहयोगियों को सम्‍मानजनक सीटें मिलेंगी. बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा कि कौन सी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी इसकी घोषणा 2-3 दिन में कर दी जाएगी. शाह ने संवाददाताओं को बताया कि बहुत दिनों से बिहार में लोकसभा चुनाव के संदर्भ में सभी साथी दलों से चर्चा चल रही थी. आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ इस बारे में विस्तृत चर्चा हुई और यह तय हुआ कि भाजपा और जदयू बराबर बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.
 
उन्‍होंने साथ ही कहा कि उपेंद्र कुशवाहा और रामविलास पासवान एनडीए में बने रहेंगे और अगर कोई नया साथी गठबंधन में शमिल हुआ तो सभी की सीटें घटेंगी.
 
वहीं जेडीयू अध्‍यक्ष और बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ समझौते पर कहा, 'हमारी बातचीत हो गई है. सीटों का ऐलान 2-3 दिन में कर देंगे. जेडीयू-बीजेपी बराबर सीटों पर लड़ेंगी. बाकी सहयोगी दलों से अंतिम दौर की बातचीत चल रही है और दो-तीन दिनों में चीजें तय हो जाएंगी.' वहीं, शाह ने कहा कि यह भी तय हुआ है कि बिहार में नीतीश कुमार, रामविलास पासवान और सुशील कुमार मोदी पूरे अभियान को नेतृत्व प्रदान करेंगे. उपेन्द्र कुशवाहा के बारे में एक सवाल के जवाब में भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उपेन्द्र कुशवाहा भी हमारे साथी है और सभी एकसाथ है. सीटों के बंटवारे में संख्या के बारे में एक सवाल के जवाब में शाह ने कहा कि एक बार सैद्धांतिक बातें तय हो जाने के बाद कौन किन किन सीटों पर चुनाव लड़ेगा, इस बारे में बिहार की पार्टी इकाई और नीतीश कुमार चर्चा करके चीजें तय कर लेंगे.

इन सब के बीच सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी और जेडीयू के बीच हुए समझौते पर नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने चुटकी ली. उन्होंने सीट को लेकर हुए समझौते पर कहा कि राजद गठबंधन के बढ़ते जनाधार,ज़मीनी हक़ीक़त और सर्वे का सामना करने के बाद नीतीश जी और बीजेपी के हाथ-पैर फ़ुल गए इसलिए आनन-फ़ानन में यह वोट कटाव रोकने का प्रयास है. बिहार क्रांति व बदलाव की धरती है.
 
VIDEO: बिहार NDA में सीटों को लेकर समझौता

ये चाहे ट्रम्प को भी मिला लें, बिहार की न्यायप्रिय जनता इनको कड़ा सबक़ सिखायेगी. उन्होंने बीजेपी और जेडीयू के बीच हुए समझौते को लेकर एक ट्वीट भी किया. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
बीजेपी और जेडीयू लोकसभा चुनाव में बिहार में बराबर सीटों पर लड़ेंगे : अमित शाह
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com