यह ख़बर 02 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

अपराधी जागीर कौर को जेल में मिल रहा वीआईपी ट्रीटमेंट

खास बातें

  • जेल नियमों के मुताबिक रविवार के दिन कैदियों के परिजनों तथा दोस्तों को किसी कैदी से मिलने की अनुमति नहीं दी जाती लेकिन जब कैदी कैबिनेट मंत्री रहा हो तो फिर नियम कहाँ मायने रखते हैं।
चंडीगढ़:

अपनी ही बेटी के गर्भपात के आरोप में पांच साल की सजा झेल रही पूर्व कैबिनेट मंत्री के लिए सरकार ने जेल को ही बीबी जागीर कौर की जागीर बना दिया है। शुक्रवार देर रात कपूरथला की जेल में पहुंची जागीर कौर की आव भगत में जहाँ शनिवार पूरा दिन जेल मंत्री से लेकर जेल स्टाफ तक लगा रहा वहीँ रविवार को छुटी का दिन होने के बावजूद जेल में अकाली दल के कार्यकर्ता और अन्य वीआईपी बीबी जागीर कौर से मुलाकात करते रहे।

जेल नियमों के मुताबिक रविवार के दिन कैदियों के परिजनों तथा दोस्तों को किसी कैदी से मिलने की अनुमति नहीं दी जाती लेकिन जब कैदी कैबिनेट मंत्री रहा हो तो फिर नियम कहाँ मायने रखते हैं। रविवार को मीडिया के कैमरे ने जेल से कई अकाली नेताओं और जागीर कौर के करीबियों को बाहर निकलते देखा और जेल के भीतर इन लोगों की तस्वीरें अपने कैमरे में कैद की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रविवार को मीडिया में बीबी जागीर कौर के जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट कि ख़बरों के बावजूद जेल प्रशासन और सरकार के कान पर जूं नहीं सरकी है और बीबी को वीआईपी ट्रीटमेंट देने का सिलसिला जारी है। अकाली दल के कार्यकर्ता और उनके परिजन बेरोकटोक कल उसे मिलते रहे। बीबी जागीर कौर अपने बेटी हरप्रीत का अपहरण कर उसका गर्भपात कराने की दोषी हैं।