विज्ञापन
This Article is From Apr 10, 2018

जाति आधारित आरक्षण के खिलाफ भारत बंद आज और सलमान खान ने जमानत मिलने के बाद क्‍या कहा, 5 बड़ी खबरें

यूपी के  उन्नाव में रेप के आरोप में फंसे बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है.

जाति आधारित आरक्षण के खिलाफ भारत बंद आज और सलमान खान ने जमानत मिलने के बाद क्‍या कहा, 5 बड़ी खबरें
फाइल फोटो
नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने विभिन्न आरक्षण विरोधी संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के मद्देनजर सभी राज्य सरकारों से किसी तरह की हिंसा व जान-माल के नुकसान से बचने के लिए विशेष रूप से सतर्क रहने के लिए कहा है.यूपी के  उन्नाव में रेप के आरोप में फंसे बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं सलमान ने कहा कि काला हिरण शिकार के मुकदमे के दौरान और उसके बाद उनके प्रति प्यार और समर्थन जताने वाले प्रशंसकों और प्रियजनों का आभार व्यक्त करते हैं. उधर, फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने सोमवार को अमेरिकी कांग्रेस के समक्ष लिखित बयान देकर डेटा दुरुपयोग को लेकर माफी मांगी. भारतीय पुरुष हॉकी टीम 21वें राष्ट्रमंडल खेलों को छठे दिन मंगलवार को मलेशिया को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है.  भारत ने गोल्ड कोस्ट हॉकी स्टेडियम में खेले गए मैच में मलेशिया को 2-1 से हराया.


भारत बंद LIVE UPDATES: भिंड और मुरैना में कर्फ्यू लगाया, आरा में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोकी
bharat bandh
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) के भारत बंद के दौरान हुए संघर्ष के विरोध में सोशल मीडिया पर विभिन्न आरक्षण विरोधी संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के मद्देनजर सभी राज्य सरकारों से किसी तरह की हिंसा व जान-माल के नुकसान से बचने के लिए विशेष रूप से सतर्क रहने के लिए कहा है.

यूपी : रेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का भाई गिरफ्तार, पीड़िता के पिता की हिरासत में हुई थी मौत
woman attempts suicide ani
यूपी के  उन्नाव में रेप के आरोप में फंसे बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है. सोमवार को ही खबर आई थी कि पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत हो गई है. इस मामले में 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था और 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पीड़िता ने आरोप लगाया था कि उनके पिता के साथ मारपीट की गई थी.

जमानत मिलने के दो दिन बाद Salman Khan हुए इमोशनल, लिखा- मुझपर उम्मीद न खोने के लिए शुक्रिया...
salman khan

सलमान ने कहा कि काला हिरण शिकार के मुकदमे के दौरान और उसके बाद उनके प्रति प्यार और समर्थन जताने वाले प्रशंसकों और प्रियजनों का आभार व्यक्त करते हैं. सलमान ने कहा कि इस स्नेह के बदले में उनके पास कृतज्ञता के आंसू हैं.

डेटा लीक मामला : मार्क जुकरबर्ग ने अमेरिकी कांग्रेस के समक्ष माफी मांगी
zuckerberg reuters
फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने सोमवार को अमेरिकी कांग्रेस के समक्ष लिखित बयान देकर डेटा दुरुपयोग को लेकर माफी मांगी. मार्क ने कहा कि वह फेसबुक पर लोगों के डेटा को सुरक्षित नहीं रख पाने के लिए जिम्मेदार हैं. जुकरबर्ग ने कांग्रेस की एक समिति के समक्ष कहा, "हमने अपनी जिम्मेदारी सही ढंग से नहीं निभाई, जो एक बड़ी गलती थी."

CWG: हॉकी में मलेशिया को हराकर पुरुष टीम सेमीफाइनल में पहुंची
cwg

भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने तीसरे और 44वें मिनट में गोल किए जबकि मलेशिया के लिए फैजल सारी ने 16वें मिनट में एक मात्र गोल किया. हरमनप्रीत ने दोनों गोल पेनाल्टी कॉर्नर पर किए. भारत ने मैच की शानदार शुरुआत की और तीसरे मिनट में ही बढ़त ले ली.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
जाति आधारित आरक्षण के खिलाफ भारत बंद आज और सलमान खान ने जमानत मिलने के बाद क्‍या कहा, 5 बड़ी खबरें
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com